चढ़े क्रूड के भाव, UP में महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल तो बिहार में गिर गए दाम
चढ़े क्रूड के भाव, UP में महंगा हो गया पेट्रोल-डीजल तो बिहार में गिर गए दाम
Share:

नई दिल्‍ली: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में पिछले 24 घंटे के दौरान करीब एक डॉलर प्रति बैरल की गिरावट आई है, जिसका असर बुधवार सुबह घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों पर भी दिखा। इसी के साथ सरकारी तेल कंपनियों ने आज सुबह जारी रेट में यूपी में तो पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ा दिए हैं, लेकिन बिहार में इसकी कीमतों में गिरावट देखी जा रही है। हालांकि, दिल्‍ली-मुंबई जैसे देश के चारों महानगरों में तेल के दाम आज भी नहीं बदले हैं। आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से जारी रेट के अनुसार, आज सुबह गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल 16 पैसे महंगा होकर 97.00 रुपये लीटर और डीजल 13 पैसे महंगा होकर 90.14 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

सीएम योगी ने किया ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का उद्धघाटन, बोले- इस बार 10 लाख करोड़ निवेश का लक्ष्य

इसी के साथ बिहार की राजधानी पटना में आज पेट्रोल का भाव 53 पैसे नीचे आय है और नई कीमत 107.59 रुपये लीटर पहुंच गई है, जबकि डीजल 50 पैसे सस्‍ता होकर 94.36 रुपये लीटर के भाव पहुंच गया है। आपको बता दें कि पिछले 24 घंटे में इसकी कीमतों में भी 1 डॉलर से ज्‍यादा का उछाल आया है। इसी के साथ ब्रेंट क्रूड का भाव चढ़कर 88.36 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर पहुंच गया है। इसी के साथ डब्‍ल्‍यूटीआई में भी करीब 2 डॉलर की बढ़त दिख रही और यह 81.26 डॉलर प्रति बैरल के भाव बिक रहा है।

जी दरअसल हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं। वहीं पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है। जी हाँ और यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक दिखाई देते हैं।

PM मोदी को मिली जान से मारने की धमकी, अलर्ट हुई पुलिस

जोधपुर: सीवर लाइन में मिला महिला का शव, लोगों में मच गया हड़कंप

नेशनल टीवी पर सुंबुल के पिता ने टीना दत्ता को दी गाली, मचा जमकर बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -