आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ?
Share:

अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल के रेट में प‍िछले द‍िनों ग‍िरावट के बाद अब फ‍िर से तेजी देखी जा रही है। जी दरअसल क्रूड एक समय ग‍िरकर 7 महीने के न‍िचले स्‍तर पर पहुंच गया था। वहीं उसके बाद ओपेक (OPEC) देशों की बैठक में उत्‍पादन घटाने के न‍िर्णय के बाद कीमत में तेजी आ रही है। हालाँकि प‍िछले पांच महीने से घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल के रेट (Petrol-Diesel Price) पुराने स्‍तर पर ही कायम हैं। आपको बता दें कि घरेलू बाजार में तेल कंपन‍ियों ने लंबे समय से तेल (Petrol-Diesel Price) की कीमत में बदलाव नहीं क‍िया गया है।

जी दरअसल अब से पहले 22 मई 2022 को केंद्र की तरफ से एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती करके जनता को राहत दी गई थी। वहीं मोदी सरकार के इस फैसले से देशभर में पेट्रोल 8 रुपये और डीजल 5 रुपये लीटर सस्‍ता हुआ था और उस समय कुछ राज्‍यों ने वैट में कटौती करके ग्राहकों को राहत दी थी। इन दिनों क्रूड ऑयल में उठा-पटक का दौर जारी है।

गुजरात में भूकंप के झटकों से डोली धरती, रिक्टर पैमाने पर 3.5 थी तीव्रता

आज यानी शुक्रवार सुबह डब्‍ल्‍यूटीआई क्रूड चढ़कर 85.98 डॉलर प्रत‍ि बैरल और ब्रेंट क्रूड 92.44 डॉलर प्रत‍ि बैरल पर पहुंच गया। इसके अलवा आपको बता दें सरकारी तेल कंपन‍ियां भारत पेट्रोल‍ियम कॉरपोरेशन ल‍िमिटेड (BPCL), इंड‍ियन ऑयल कॉरपोरेशन ल‍िमिटेड (IOCL) और ह‍िंदुस्‍तान पेट्रोल‍ियम कॉरपोरेशन ल‍िमिटेड (HPCL) अंतरराष्‍ट्रीय मार्केट में क्रूड ऑयल की कीमत के आधार रोजाना सुबह 6 बजे तेल की कीमत जारी करती हैं।

क्या आप भी WhatsApp पर भेजते है Good Morning मैसेज? तो हो जाए सावधान वरना बैन हो जाएगा अकाउंट

Video: नहीं मिला चिकन बिरयानी तो गुस्से में युवक ने रेस्टोरेंट में लगा दी आग

पटाखा व्यवसायियों को लाइसेंस हुआ आवंटन, लॉटरी के माध्यम से हुई घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -