सस्ते होने जा रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज आपके शहर में क्या है भाव?
सस्ते होने जा रहे हैं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज आपके शहर में क्या है भाव?
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की कीमतों (petrol diesel prices) में लगातार 8 महीने से किसी भी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। इसी के साथ इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों (Crude Oil Prices) में लगातार गिरावट हावी है। अब इन सभी के बीच सरकार कीमतों को कम करने के लिए कई प्लान बना रही है जिसका फायदा आम जनता को जल्द ही मिलने वाला है। जी दरअसल पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जल्द ही बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी।

आपको बता दें कि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों की बात की जाए तो यहां पर क्रूड का भाव करीब 80 डॉलर के लेवल पर है। वहीं घरेलू बाजार में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी गिरावट देखने को मिलेगी। ऐसे में एक्सपर्ट का मानना है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में करीब 12 से 14 रुपये प्रति लीटर तक की गिरावट देखने को मिलेगी। हालाँकि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में हर दिन होने वाले उतार चढ़ाव के बाद आज शनिवार को बिहार में पेट्रोल या डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है

आज महंगा हो गया है या सस्ता पेटोल-डीजल, जानिए यहाँ नए भाव

आपको बता दें कि पेट्रोलियम मंत्रालय ने जानकारी देते हुए बताया है कि पिछले दिनों पर कच्चे तेल की कीमतों में जोरदार उछाल था उस समय तेल कंपनियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा था, जिसकी क्षतिपूर्ति अब वित्तमंत्रालय से मांगी जाएगी, जिससे कंपनियों के नुकसान को कम किया जा सके।

इसी के साथ अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक, इंडियन ऑयल कॉरपोरशन (IOC), भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (BPCL) और हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) को अप्रैल से लेकर के सितंबर के बीच में करीब 21,201.18 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है।

वहीं आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल का भाव 89.62 रुपये प्रति लीटर पर है। इसी के साथ मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 94.27 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल का भाव 94.24 रुपये प्रति लीटर है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल का भाव 106.03 रुपये और डीजल का भाव 92.76 रुपये प्रति लीटर है।

कच्‍चे तेल की कीमतों में दिखा उछाल, जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

यूपी और हरियाणा में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट

कई शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर में क्या है रेट?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -