यूपी और हरियाणा में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट
यूपी और हरियाणा में बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आपके शहर के रेट
Share:

नई दिल्‍ली: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में पिछले 24 घंटे के दौरान बड़ी बढ़ोतरी हुई है, और इसका असर आज यानी गुरुवार सुबह जारी पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों पर भी दिखा। आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी पेट्रोल-डीजल के खुदरा मूल्‍य में आज यूपी और हरियाणा के शहरों में उछाल दिख रहा है, जबकि बिहार में तेल के दाम नीचे आए हैं। जी दरअसल कंपनियों ने आज भी दिल्‍ली-मुंबई जैसे देश के चारों महानगरों में तेल कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों के अनुसार, आज सुबह गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल 17 पैसे महंगा होकर 96.76 रुपये लीटर और डीजल 17 पैसे बढ़कर 89.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

वहीं लखनऊ में पेट्रोल 1 पैसे महंगा हुआ और 96.48 रुपये लीटर पहुंच गया, जबकि डीजल 1 पैसे चढ़कर 89.67 रुपये लीटर हो गया है। गुरुग्राम में आज पेट्रोल 29 पैसे महंगा हुआ है, जो 97.18 रुपये लीटर बिक रहा, जबकि डीजल 29 पैसे चढ़कर 90.05 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। इसी के साथ बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल 14 पैसे गिरकर 107.24 रुपये लीटर जबकि डीजल 12 पैसे टूटकर 94.04 रुपये लीटर हो गया है। वहीं अगर कच्‍चे तेल की बात करें तो पिछले 24 घंटे में इसकी कीमतों में करीब दो डॉलर का उछाल दिख रहा है।

दिसंबर में नहीं बल्कि इस माह में शादी कर सकती है कियारा

ब्रेंट क्रूड का भाव 2 डॉलर बढ़कर 85.43 डॉलर प्रति बैरल के भाव पहुंच गया है। आपको बता दें कि डब्‍ल्‍यूटीआई में भी 2 डॉलर से ज्‍यादा का उछाल है और यह 80.43 डॉलर प्रति बैरल के भाव बिक रहा है। वैसे हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं। आपको बता दें कि पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है। जी हाँ और यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक दिखाई देते हैं।

पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप SMS के जरिए भी जान सकते हैं (How to check diesel petrol price daily)। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

इस्लामिक स्टेट का आका अबू हसन मारा गया, संगठन बोला – अल्लाह के दुश्मनों से लड़ते हुए मरा

अतिक्रमण पर चला कलेक्टर का बुलडोज़र

जानवरों से अंग्रेजी में बात कर रही थी ये एक्ट्रेस हो गई ट्रोल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -