आज बदले या नहीं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आपके शहर में क्या है भाव
आज बदले या नहीं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आपके शहर में क्या है भाव
Share:

नई दिल्‍ली: ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आज यानी रविवार को कोई फर्क नहीं दिख रहा है। जी दरसल इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के भाव (Crude Oil Price) में गिरावट के बाद भी राष्ट्रीय बाजार में 21 मई के बाद से पेट्रोल और डीजल के रेट्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसी के साथ दूसरी तरफ सरकारी तेल कंपनियों ने देश में पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। जी हाँ और यहां भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 0.32 रुपये महंगा होकर पेट्रोल 95.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल 0.27 रुपये बढ़कर 82.15 रुपये पर पहुंच गया है। इसी के साथ पश्चिम बंगाल में पेट्रोल 0.44 रुपये घटकर 106.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल 0.41 रुपये की गिरावट के साथ 93.49 रुपये का हो गया है।

'हड्डी' से वायरल हुआ नवाजुद्दीन सिद्धकी का नया लुक

वहीं उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 0.28 रुपये घटकर 96.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 89.52 रुपये हो गई है। देश के 4 महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आपको बता दें कि सुबह 6 बजे हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और नए रेट जारी किए जाते हैं। इसी के साथ पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाती है।

जी हाँ और यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल हमें इतना महंगा खरीदना पड़ता है। वैसे आप चाहे तो SMS के जरिए भी पेट्रोल डीजल का रोज का रेट जान सकते हैं। जी दरअसल इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसी के साथ एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

बॉलीवुड इंडस्ट्री को लगा बड़ा झटका, इस दिग्गज अभिनेत्री ने कहा दुनिया को अलविदा

इस दिन रिलीज होगा रणवीर सिंह की फिल्म Cirkus का ट्रेलर

आदिपुरुष को लेकर कृति ने ट्रोलर्स को दिया करारा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -