आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ

इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट जारी है।जी हाँ और इसका असर भारत पर भी हो रहा है। आपको बता दें कि देश की सरकारी तेल कंपनियों ने आज सुबह यानी रविवार को पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। जी दरअसल ब्रेंट क्रूड 94 डॉलर प्रति बैरल के आस-पास बना हुआ है। इसी के साथ दिल्‍ली को छोड़ मुंबई सहित सभी तीन महानगरों में पेट्रोल की कीमत अभी 100 रुपये ऊपर चल रही है।

हालाँकि राहत की बात यह है कि तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। जी दरअसल देश के चारों महानगरों समेत सभी प्रमुख शहरों में तेल की कीमतें स्थिर बनी हुई हैं। इसी के साथ राजधानी दिल्‍ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और मुंबई में 106.31 रुपये लीटर बिक रहा है। वहीं डीलर्स का कहना है कि क्रूड के भाव अगर ऊपर जाते हैं तो कंपनियां पेट्रोल-डीजल के दाम दोबारा बढ़ा सकती हैं। आपको बता दें कि दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर तो मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है।

इसी के साथ चेन्नई में पेट्रोल 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर तो कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है। आपको यह भी बता दें कि हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। जी दरअसल सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं। वहीं पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है। यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम इतने अधिक दिखाई देते हैं।

'48 घंटे में अरेस्ट होगा श्रीकांत..', पीड़ित महिला से बोले भाजपा सांसद महेश शर्मा

नूपुर शर्मा का समर्थन करने पर युवक को बुरी तरह पीटा, हालत नाजुक, चार गिफ्तार

पलक तिवारी की ये तस्वीरें देख आप भूल जाएंगे बॉलीवुड एक्ट्रेसेस, दिल थामकर देंखे

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -