जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम? कितना हुआ बदलाव
जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम? कितना हुआ बदलाव
Share:

ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) ने आज निरंतर 17वें दिन पेट्रोल - डीजल की KIMTON में इजाफा नहीं किया है। इसके पहले तेल के दामों में कटौती की गई थी। अप्रैल महीने में केवल एक बार तेल की कीमत में कटौती की गई है। वहीं वैश्विक बाजार में कच्चे तेल के महंगा होने से शीघ्र ही डीजल और पेट्रोल के खुदरा भाव भी बढ़ाए जा सकते हैं। इसका संकेत विमान ईंधन के मूल्य में शनिवार को 6.7 फीसद की वृद्धि से मिल रहा है।

सरकारी तेल विपणन कंपनियों ने दिल्ली में विमान ईंधन (एटीएफ) की कीमत प्रति हजार लीटर 3,885 रुपये यानी 6.7 फीसद बढ़ा कर 61,690.28 रुपये कर दी है। मार्च के माह में मध्यप्रदेश में कम हुई पेट्रोल की कीमतों से आम आदमी को बड़ी राहत मिली थी हालांकि आज 2 मई को राजधानी भोपाल में पेट्रोल 98.41 रुपये लीटर तथा डीजल 88.98 रुपये लीटर के करीब बिक रहा है।

मार्च माह में पेट्रोल और डीजल के दामों में तीन बार कटौती हुई थी। 24 मार्च को पेट्रोल के दाम में 18 पैसे और डीजल के दाम में 17 पैसे की कमी की गई थी। 25 मार्च को डीजल 20 पैसे और पेट्रोल 21 पैसे सस्ता हुआ था। वहीं 30 मार्च को पेट्रोल 22 पैसे तथा डीजल 23 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ था। इस कटौती के पश्चात् पेट्रोल 61 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ।

कोरोना के बीच SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दी बड़ी राहत, मिलेगी ये सुविधा

कोरोना महामारी के बीच मोदी सरकार को बड़ी राहत, रिकॉर्ड हाई पर जा पहुंचा GST कलेक्शन

आयशर मोटर्स ने की अप्रैल 2021 के महीनें की बिक्री के आंकड़ों की घोषणा, जानिए विवरण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -