लगातार दूसरे दिन भी नहीं हुआ पेट्रोल और डीज़ल के दामों में परिवर्तन
लगातार दूसरे दिन भी नहीं हुआ पेट्रोल और डीज़ल के दामों में परिवर्तन
Share:

नई दिल्ली: कीमतों में कटौती के बाद देश में ईंधन की कीमतें (पेट्रोल और डीजल) बुधवार को अपरिवर्तित रहीं क्योंकि तेल विपणन कंपनियों ने किसी और संशोधन से पहले तेल बाजारों में वैश्विक विकास को देखने के लिए विराम मोड पर जाने का फैसला किया। इस हिसाब से नई दिल्ली में पेट्रोल 101.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल 88.92 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। देश भर में भी ईंधन की कीमतों में बुधवार को कोई बदलाव नहीं हुआ। ऑटो ईंधन के पंप की कीमतें 18 जुलाई से स्थिर थीं।

चालू वित्त वर्ष में ईंधन की कीमतों में 41 दिनों के लिए वृद्धि के बाद ऑटो ईंधन के लिए लंबी कीमत का ठहराव आया। 41 बढ़ोतरी ने राष्ट्रीय राजधानी में पेट्रोल की कीमतों में 11.44 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। इसी तरह, राष्ट्रीय राजधानी में डीजल की दरों में 8.74 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

पिछले कुछ दिनों में वैश्विक कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आई है, लेकिन अब यह फिर से 70 डॉलर प्रति बैरल से अधिक हो गई है। अगले महीने और अधिक बैरल बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार हैं और मांग की स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहता है, कच्चे तेल पर फिर से नीचे का दबाव हो सकता है।

क्या एक इंसान 'एलियन' बन सकता है ?

SSC JHT 2020 Exam: SSC ने जारी की जूनियर हिन्दी ट्रांसलेटर भर्ती परीक्षा की रिक्तियां

सीएम योगी ने की उज्ज्वला योजना 2.0 की शुरुआत, लाभार्थियों के साथ किया संवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -