कच्चे तेल के भाव में आई गिरावट, जानिए क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम
कच्चे तेल के भाव में आई गिरावट, जानिए क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव में गिरावट देखने को मिल रही है। आप सभी को बता दें कि बीते कई दिनों से क्रूड ऑयल (Crude Oil) 100 डॉलर प्रति बैरल के आस-पास है। वहीं एक्सपर्ट्स का यह मानना है कि कच्चे तेल की कीमत में नरमी के बीच अगर लगातार गिरावट आई तो राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल और डीजल सस्ता हो सकता है। जी दरअसल भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के अनुसार, पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Prices) में आज (शनिवार), 23 जुलाई को भी कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसी के साथ राष्ट्रीय स्तर पर करीब दो महीने से पेट्रोल और डीजल दोनों की वाहन ईंधनों की कीमतें स्थिर हैं।

इसी के साथ पोर्ट ब्लेयर में सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल बिक रहा है। जी दरसल यहाँ पेट्रोल की कीमत 84.10 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 79.74 रुपये प्रति लीटर है। वहीं IOCL के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर ही बिक रहा है। इसी के साथ महानगरों में मुंबई में अब भी पेट्रोल-डीजल सबसे महंगा है। हालांकि, हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 3 रुपये प्रत‍ि लीटर की राहत दी थी। जिससे वाहन ईंधन के भाव में मामूली राहत मिली थी। आपको यह भी बता दें कि राज्य स्तर पर पेट्रोल पर लगने वाले टैक्स की वजह से अलग-अलग शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी अलग होती हैं।

इसी के साथ आप अपने फोन से SMS के जरिए रोज भारत के प्रमुख शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। वहीं इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

आज बदले या नहीं पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ नए भाव

'यह वाद-विवाद, अहंकार और गुस्से का समय नहीं है', मार्गरेट अल्वा ने ममता बनर्जी से कही ये बड़ी बात

'खतरों के खिलाड़ी 12' से साफ़ हुआ लड़कियों का पत्ता, ये स्टार ले जाएगा ट्रॉफी!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -