Crude Oil की कीमत हुई न्यूनतम, 22 दिन में लगभग 3 रुपये घटी Petrol-Diesel की कीमतें
Crude Oil की कीमत हुई न्यूनतम, 22 दिन में लगभग 3 रुपये घटी Petrol-Diesel की कीमतें
Share:

क्रूड ऑयल की कीमतों में तेज गिरावट का सीधा असर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी के रूप में देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों में क्रूड ऑयल का भाव 70 डॉलर प्रति बैरल के स्तर से लुढ़ककर 50 डॉलर प्रति बैरल के स्तर तक आ चुका है। इस दौरान पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी करीब 3 रुपये प्रति लीटर तक की गिरावट देखने को मिली है। वही  भारत में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट 12 जनवरी के बाद से देखने को मिली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें की  नई दिल्ली में पेट्रोल का भाव 11 जनवरी को 76.01 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 69.17 रुपये प्रति लीटर था। तब से पेट्रोल की कीमत 2.97 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 3.08 रुपये प्रति लीटर गिर चुकी है। 

वही दिल्ली में मंगलवार को पेट्रोल 73.04 रुपये प्रति लीटर और डीजल 66.09 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। हालांकि, राज्य द्वारा संचालित फ्यूल रिटेलर्स ने आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं करने का फैसला लिया है। ऐसे में इससे पहले पिछले पांच दिनों से लगातार कीमतों में गिरावट की जा रही थी।कोलकाता में आज मंगलवार को पेट्रोल 75.71 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 68.46 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।वही  मुंबई में आज पेट्रोल 78.69 रुपये प्रति लीटर और डीजल 69.27 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

 चेन्नई में आज पेट्रोल 75.89 रुपये प्रति लीटर और डीजल 69.81 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।इसके अलावा  जयपुर की बात करें तो यहां पेट्रोल 76.90 रुपये प्रति लीटर और डीजल 71.12 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।दिल्ली से सटे नोएडा में पेट्रोल 74.74 रुपये प्रति लीटर और डीजल 66.35 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, गुरुग्राम में पेट्रोल 72.94 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.35 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। इसके अलावा क्रूड ऑयल की कीमतों में यह तेज गिरावट जानलेवा कोरोना वायरस के चलते देखने को मिल रही है। कोराना वायरस के चलते अकेले चीन की कुल तेल खपत में करीब 20 फीसद की गिरावट आ गई है।

न्यूनतम स्तर पर आए कच्चे तेल के दाम, Coronavirus है इसका कारण

दिल्ली में वोट देने आ रहे लोगों को SpiceJet देगी 'मुफ्त' टिकट, जानिये क्या है ख़ास ऑफर

Gold Futures price: सोने की वायदा कीमत में आयी भारी गिरावट, यह रहा दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -