कई शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर से कम है पेट्रोल का भाव, जानिए अपने यहाँ का हाल
कई शहरों में 100 रुपये प्रति लीटर से कम है पेट्रोल का भाव, जानिए अपने यहाँ का हाल
Share:

कच्चे तेल की कीमतों में मामूली उतार-चढ़ाव जारी है. आज मतलब 17 मई को कच्चे तेल के दामों में मामूली गिरावट देखी गई है. कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर भारतीय तेल कंपनियों द्वारा रोज प्रातः 6 बजे पेट्रोल (Petrol) एवं डीजल (Diesel) की नई कीमतें अपडेट की जाती हैं. हालांकि, देश में लगभग 1 वर्ष से तेल के भाव स्थिर हैं. प्रदेश स्तर पर लगने वाले टैक्स की वजह से विभिन्न शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम अलग-अलग होते हैं. राष्ट्रीय स्तर पर आज (बुधवार), 17 मई को भी पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में उतार-चढ़ान देखने को मिल रहा है. कच्चे तेल का भाव 74 डॉलर प्रति बैरल के पार पहुंच गया है. ब्रेंट क्रूड ऑयल का भाव 74.49 डॉलर प्रति बैरल है, जो कल प्रातः (मंगलवार) 75.75 थी. वहीं, डब्ल्यूटीआई क्रूड 70.43 डॉलर प्रति बैरल है जो कल 71.58 डॉलर प्रति बैरल पर रही. हालांकि, इसके पश्चात् भी भारतीय बाजार में तेल के दामों में कोई तब्दीली देखने को नहीं मिली है. IOCL के अनुसार, देश की राजधानी दिल्ली में आज (बुधवार) को भी एक लीटर पेट्रोल का भाव 96.72 रुपये और एक लीटर डीजल की कीमत 89.62 रुपये पर ही टिका है. इसके साथ ही देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है. 

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

पंचायत चुनाव से पहले बारूद के ढेर पर बंगाल! अवैध फैक्ट्री में ब्लास्ट, अब तक 9 शव बरामद, कई घायल

मप्र के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह का बड़ा ऐलान, कहा- अगर कांग्रेस पार्टी आदेश देगी तो मैं...

अब टाटा ग्रुप बनाएगा iPhone! बैंगलोर में खरीदा प्लांट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -