आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव? यहाँ करें चेक
आज क्या है आपके शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव? यहाँ करें चेक
Share:

वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल 76 डॉलर प्रति बैरल के पार है. इस बीच देश के कई भागों में पेट्रोल का भाव 100 रुपये प्रति लीटर के पार है तो वहीं, डीजल की कीमत भी अधिकांश स्थानों पर 90 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा है. हालांकि, भारतीय बाजार में राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल एवं डीजल के दामों निरंतर स्थिर हैं जबकि विभिन्न प्रदेशों में तेल के दामों में मामूली परिवर्तन है. 

अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल की कीमत 76.91 डॉलर प्रति बैरल है. वहीं,  डब्ल्यूटीआई क्रूड ऑयल 73.19 डॉलर प्रति बैरल है. बात यदि देश के महानगरों की बात करें तो दिल्ली में आज (बुधवार),10 मई को भी पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर ही बिक रहा है. मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है. कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये एवं डीजल का भाव 92.76 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. 

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम पता कर सकते हैं.

कल से शुरू होगा मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का दूसरा चरण, मुख्यमंत्री करेंगे शुभारंभ

सिविल अस्पताल में लगे कैंप में अपने परिचितों का नंबर लगा रहे थे कर्मी, तो महिलाओं ने उठाया ये कदम

मुख्यमंत्री शिवराज का आदेश भ्रष्टाचार के मामलों में तत्परता से करें कार्यवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -