आज महंगा हो गया है पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहर में क्या है भाव
आज महंगा हो गया है पेट्रोल-डीजल, जानिए आपके शहर में क्या है भाव
Share:

सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की नई कीमतें आज एक बार फिर से जारी कर दी है। जी हाँ और आज पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। जी दरअसल पेट्रोल में 0.64 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 0.60 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। वहीँ बिहार की राजधानी पटना में पेट्रोल 108.12 रुपए और डीजल 94.86 रुपए में बिक रहा है। इसके आलावा देशभर में पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। सरकारी तेल कंपनियों ने आज मंगलवार 20 सितंबर (20 September) के लिए पेट्रोल और डीजल के दाम जारी कर दिए हैं। जी हाँ और तेल कंपनियों ने लगातार 122वें दिन आम लोगों को राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है।

इसका मतलब है आज भी तेज की कीमतें स्थिर है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल के दाम में पिछले कई दिनों से लगातार नरमी देखी जा रही है। जी दरअसल फिलहाल ब्रेट क्रूड 91 डॉलर प्रति बैरल के आसपास है। आपको बता दें कि हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें जारी कर दी जाती हैं। उसके बाद सुबह 6 बजे से ही नए रेट लागू हो जाते हैं। आप सभी को बता दें कि पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जुड़ जाने की वजह से इसका दाम मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाता है।

वहीं इस वजह से पेट्रोल डीजल के दाम इतने अधिक हैं। आपको यह भी बता दें कि ऑयल मार्केटिंग कंपनी HPCL, BPCL और IOC सुबह 6 बजे ही नए भाव जारी कर देती हैं। वहीं कंपनी की वेबसाइट associates.indianoil.co.in/PumpLocator/ और SMS के जरिए अपने शहर में पेट्रोल डीजल की लेटेस्ट कीमतें चेक कर सकते हैं। जी दरअसल एसएमएस के जरिए घर बैठे अपने शहर के पेट्रोल व डीजल के रेट जानने के लिए आपको मोबाइल पर RSP <डीलर कोड> लिखकर 9224992249 पर मैसेज करना होगा। जी दरअसल हर शहर का कोड अलग है और शहर के कोड जानने के लिए इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

मध्यान्ह भोजन योजना के क्रियान्वयन में न आए कोई बाधा - मुख्यमंत्री चौहान

इंदौर जिले में औसत वर्षा का आकड़ा एक हजार मी.मी के पार

अग्निवीर भर्ती में पकड़ाया फर्जी आवेदक, सत्यापन के दौरान हुआ खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -