आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
आज घटे या बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए यहाँ
Share:

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी गुरुवार सुबह पेट्रोल-डीजल के दाम जारी कर दिए हैं। जी हाँ और तेल की कीमतों में आज फिर से कोई बदलाव नहीं हुआ है। आप सभी को बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 105.41 रुपये बनी हुई है, जबकि एक लीटर डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। आपको यह भी जानकारी दे दें कि देश के किसी भी शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम नहीं बदले हैं। वहीँ दूसरी तरफ मुंबई में पेट्रोल 120.51 रुपये प्रति लीटर और डीजल 104.77 रुपये में बिक रहा है।

जी दरअसल, कोलकाता में पेट्रोल 115.12 रुपये प्रति लीटर व 99.83 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। वहीँ अगर हम चेन्नई की बात करें तो यहां एक लीटर पेट्रोल की कीमत 110.85 रुपये पर स्थिर बना हुआ है और डीजल की कीमत 100.94 रुपये है। इसी के साथ दिल्ली से सटे नोएडा में एक लीटर पेट्रोल की कीमत की बात करें तो यह 105.47 रुपये पर स्थिर बनी हुई है। डीजल 97.03 रुपये में मिल रहा है। इसी के साथ लखनऊ में 105.25 रुपये में पेट्रोल व 96.83 रुपये में डीजल बिक रहा है। इसी के साथ राजस्थान के जयपुर में 118.03 रुपये में पेट्रोल व 100.92 रुपये में डीजल मिल रहा है। वहीं भोपाल में पेट्रोल की कीमत 118.07 रुपये व डीजल 101.09 रुपये पर स्थिर है।

इसी के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती है। इसी के साथ ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। इसी के साथ इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं।

वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम इंडेक्स में पाकिस्तान की स्थिति में गिरावट जारी

बलात्कार मामले में भाजपा MLA गणेश नाइक को अग्रिम जामनत, हाई कोर्ट ने कहा- सहमति से बने थे संबंध

चेन्नई के खिलाफ जमकर आग उगलता है कोहली का बल्ला, न हो विश्वास तो देख लो ये आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -