कोरोनावायरस के चले सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल, जानिये क्या रहा आज का भाव
कोरोनावायरस के चले सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल, जानिये क्या रहा आज का भाव
Share:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ देश के प्रमुख शहरों में Petrol Diesel Price में शनिवार को कोई परिवर्तन नहीं किया गया है। इसके अलावा पेट्रोल का दाम लगातार तीसरे दिन स्थिर रहा। फिलहाल , डीजल के दाम में शुक्रवार को पांच पैसे तक की गिरावट दर्ज की गई थी। चीन में Coronavirus महामारी के फैलने के बाद पिछले एक महीने में Petrol Diesel Rate में भारी कमी दर्ज की गई है। इसके साथ ही 11 जनवरी, 2020 को तो दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 76 रुपये के आंकड़े को भी पार कर गई थी। फिलहाल , लगातार हुई गिरावट के बाद शहर में पेट्रोल का भाव बीते तीन दिन से 71.94 रुपये प्रति लीटर की दर पर बना हुआ है।

शहर में डीजल का रेट 64.77 रुपये प्रति लीटर है।  देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 77.60 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। डीजल के लिए आपको 67.87 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। इसके साथ ही कोलकाता में पेट्रोल का भाव 74.58 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है। वहीं, डीजल का दाम 67.09 रुपये प्रति लीटर है। इसके साथ ही दक्षिणी राज्य तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 74.73 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, डीजल का भाव 68.40 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है।

दिल्ली से सटे नोएडा की बात की जाए तो शहर में Petrol Rate 73.86 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है। यदि आप डीजल खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां आपको 65.07 रुपये प्रति लीटर की दर से भुगतान करना होगा। गुरुग्राम में पेट्रोल 72.04 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। डीजल के लिए आपको 64.18 रुपये की दर से पैसे खर्च करने होंगे। इसके साथ ही गाजियाबाद में पेट्रोल का भाव 73.73 रुपये प्रति लीटर है, हालाँकि डीजल का भाव 64.94 रुपये प्रति लीटर पर बना हुआ है।   

मोबाइल टैरिफ के फिर बढ़ सकते है दाम, AGR पर SC की सख्ती का असर

RBI Board की बैठक के बाद आने वाले दिनों में कर्ज लेने वालों को मिलेगा फायदा

मोदी सरकार ने देश की जनता को दी बड़ी राहत, गैस सिलिंडर पर मिलने वाली सब्सिडी में किया इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -