पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हुआ कोई बदलाव या नहीं, जानिए यहाँ

नई दिल्‍ली: ग्लोबल मार्केट में कच्चे तेल की कीमतों में आज यानी सोमवार को कोई फर्क नहीं दिख रहा है। जी दरसल इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल के भाव (Crude Oil Price) में गिरावट के बाद भी राष्ट्रीय बाजार में 21 मई के बाद से पेट्रोल और डीजल के रेट्स में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसी के साथ दूसरी तरफ सरकारी तेल कंपनियों ने देश में पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी कर दिए हैं। इसी के साथ यहां भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है।

छोटे भाई अनिल की दिवालिया कंपनी खरीदेंगे मुकेश अंबानी, NCLT ने दी मंजूरी

आप सभी को यह भी जानकारी हो कि हिमाचल प्रदेश में 0.32 रुपये महंगा होकर पेट्रोल 95.93 रुपये प्रति लीटर और डीजल 0.27 रुपये बढ़कर 82.15 रुपये पर पहुंच गया है। इसी के साथ पश्चिम बंगाल में पेट्रोल 0.44 रुपये घटकर 106.82 रुपये प्रति लीटर और डीजल 0.41 रुपये की गिरावट के साथ 93.49 रुपये का हो गया है। वहीं उत्तर प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 0.28 रुपये घटकर 96.35 रुपये प्रति लीटर और डीजल की 89.52 रुपये हो गई है।

रोज़गार मेले का दूसरा चरण, 71000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे पीएम मोदी

देश के 4 महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। आपको बता दें कि सुबह 6 बजे हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और नए रेट जारी किए जाते हैं। इसी के साथ पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाती है। जी हाँ और यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल हमें इतना महंगा खरीदना पड़ता है।

वैसे आप चाहे तो SMS के जरिए भी पेट्रोल डीजल का रोज का रेट जान सकते हैं। जी दरअसल इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। इसी के साथ एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

अक्षय कुमार ने की ख़ुदकुशी, दो माह पहले लगा था वसूली का आरोप

किम के बिकनी लुक ने ढाया फैंस के दिलों पर कहर...बढ़ गई लोगों की धड़कने

बेंगलुरु एयरपोर्ट में भी अडानी ग्रुप को मिलेगी हिस्सेदारी ?

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -