शिक्षक दिवस पर गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए क्या है आज भाव

सरकारी तेल कंपनियों ने आज (रविवार) पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में राहत दी है. शिक्षक दिवस पर आज मतलब 05 सितंबर को पेट्रोल तथा डीजल के दामों में मामूली गिरावट आई है. यूं तो ईंधन के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं, मगर यदि आज के दाम की बात करें तो इंडियन ऑयल के अनुसार, पेट्रोल-डीजल 15-15 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता हुआ है. 

वही नवीनतम कीमत अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 15 पैसै सस्ता होने के साथ 101.19 पैसे प्रति लीटर हो गया है. जबकि, डीजल भी 15 पैसे की कमी के साथ 88.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल के दामों में 13 पैसे की कटौती हुई है, जिसके पश्चात् दाम 107.26 रुपये प्रति लीटर हो गया है. वहीं, डीजल 96.19 पैसे प्रति लीटर बिक रहा है.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चा तेल सस्ता होने के कारण सरकारी तेल कंपनियों ने ईंधन के दामों में कटौती की है. देश के भिन्न-भिन्न शहरों में पेट्रोल कीमत 10 से 15 पैसे प्रति लीटर तक गिरे हैं. वहीं, डीजल भी 15 पैसे तक सस्ता हुआ है. बता दें कि सितंबर के माह में दूसरी बार पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती हुई है. इससे पूर्व 01 सितंबर को भारतीय बाजार में सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल दोनों ही ईंधन के दामों में 15-15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की थी. हालांकि, पेट्रोल-डीजल अभी भी रिकॉर्ड स्तर पर है. 

SEBI ने फिर किया सावधान - 30 सितम्बर तक कर लें ये काम, वरना...

रिकॉर्ड ऊंचाई पर भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, इस हफ्ते हुआ 17 अरब डॉलर का इजाफा

Parle-G बिस्कुट बनाने वाली कंपनी के खिलाफ CCI में शिकायत, यहाँ जानें पूरा मामला

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -