दिवाली पर पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, आई भारी गिरावट
दिवाली पर पेट्रोल-डीजल को लेकर आई अच्छी खबर, आई भारी गिरावट
Share:

नई दिल्ली: इस समय पेट्रोल-डीजल की कीमत को लेकर हर कोई चिंतित है. हालांकि, सबसे बड़े त्योहार दिवाली के बीच देश की मौजूदा सरकार ने आम आदमी को राहत देते हुए पेट्रोल के दाम में कटौती का ऐलान किया है. हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक, सरकार ने देश में पेट्रोल के दाम में 5 रुपये तक की कटौती की है. दरअसल, पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में क्रमश: 5 रुपये और 10 रुपये की कमी की जाएगी. आपको बता दें कि सरकार ने राज्य उत्पाद शुल्क में कटौती करते हुए पेट्रोल की कीमत में 5 रुपये प्रति लीटर की कटौती की है।

हालांकि, दिवाली की सुबह, जब आप अपने वाहन में ईंधन भरने के लिए पेट्रोल पंप पर जाएंगे, तो आपको कम कीमत चुकानी होगी। 3 नवंबर को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 110.04 रुपये, जबकि एक लीटर डीजल की कीमत 98.42 रुपये है। अगर तेल कंपनियां कीमतें नहीं बढ़ाती हैं, तो दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 105.04 रुपये प्रति लीटर होगी और डीजल की कीमत दिवाली के दिन 88.42 रुपये प्रति लीटर होगी, जो उत्पाद कर में गिरावट के कारण होगी।

वहीं, इन कटौती के बाद दिवाली पर मुंबई में पेट्रोल की कीमत 110.85 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 96.62 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी, जबकि कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 105.49 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 91.57 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। इस संशोधन के बाद चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 101.66 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 92.59 रुपये प्रति लीटर हो जाएगी। गैसोलीन की तुलना में, सरकार ने डीजल पर उत्पाद शुल्क को दोगुना कर दिया है। नतीजतन, डीजल की कीमतों में गिरावट जारी रहेगी।

इतने अंक गिरा सेंसेक्स, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

बिटकॉइन: क्रिप्टोकुरेंसी की कीमतों में आया उछाल

दूसरी तिमाही में 66.7% बढ़ा SBI का नेट प्रॉफिट, NPA घटा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -