कच्चे तेल के दामों में गिरावट, जानिए आज का पेट्रोल-डीजल का भाव
कच्चे तेल के दामों में गिरावट, जानिए आज का पेट्रोल-डीजल का भाव
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में गिरावट देखने को मिल रही है. अमेरिकी बेंचमार्क डब्ल्यूटीआई क्रूड कम होकर 70 डॉलर प्रति बैरल से नीचे पहुंच गया है. वहीं, ब्रेंट क्रूड के दाम भी कम होकर 72 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया है. इस बीच राष्ट्रीय स्तर पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम स्थिर बने हुए हैं.

आज (रविवार) 28 नवंबर को भी भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दामों में निरंतर 24वें दिन भी कोई परिवर्तन नहीं किया है. भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के नवीनतम अपडेट के मुताबिक, 28 नवंबर को भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये जबकि डीजल का दाम 86.67 रुपये प्रति लीटर पर टिका हुआ है. विशेषज्ञों का मानना है कि यदि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में गिरावट का सिलसिला जारी रहा तो देशभर में पेट्रोल-डीजल और सस्ता हो सकता है.

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा. इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा. यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा.

शेयर बाजार में गिरावट से राकेश झुनझुनवाला को हुआ 753 करोड़ रुपये का घाटा

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आज भी राहत, जानिए आज का भाव

वेदांत के प्रमुख अनिल अग्रवाल ने एशियाई व्यापार परोपकार पुरस्कार 2021 जीता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -