आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव
आज बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड ऑयल 85 डॉलर प्रति बैरल के पार है. हालांकि, लंबे वक़्त से भारतीय बाजार में पेट्रोल एवं डीजल का दाम स्थिर हैं. राष्ट्रीय स्तर पर देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में आज यानी 28 जनवरी 2023 को भी कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला हैं. महीने के आरभिंक दिनों में कच्चा तेल 75 डॉलर के आस-पास आ गया था. तब उम्मीद जगी थी कि देश में पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी आ सकती है मगर कच्चे तेल की कीमत एक बार फिर बढ़ने लगी है, जिससे तेल सस्ता होने की उम्मीद फिलहाल ठंडी लग रही है. 

हालांकि, पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी ने हाल ही में तेल कंपनियों से पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटाने की अपील की है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज (शनिवार), 28 जनवरी को भी पेट्रोल 96.72 रुपये एवं डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 106.31 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है. इसके अतिरिक्त चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये प्रति लीटर पर एवं डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, कोलकाता में पेट्रोल 106.03 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है.

ऐसे पता कर सकते हैं आज के ताजा दाम:-
पेट्रोल डीजल का रोज का भाव आप SMS के माध्यम से भी जान सकते हैं. इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर एवं बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोर्ड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता HPPrice व अपने शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर दाम  पता कर सकते हैं.

आखिर बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री ने किसे कहा- 'कायदे में रहोगे तो फायदे में रहोगे...'

अन्नपूर्णा मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में शामिल होंगे महामंडलेश्वर अवधेशानंदगिरि महाराज

'किस पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा?', उपेंद्र कुशवाहा पर CM नीतीश का हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -