जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?
जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?
Share:

कच्‍चे तेल के बढ़ते दामों के बीच भारतीय तेल कंपनियों ने आज (बुधवार) मतलब 26 जनवरी 2022 के लिए पेट्रोल एवं डीजल के ताजा दाम अपडेट कर दिए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में वृद्धि के पश्चात् भी राष्ट्रीय स्तर पर वाहन ईंधन पेट्रोल एवं डीजल के दाम नवंबर 2021 से स्थिर हैं. देशभर में पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में 26 जनवरी 2022 को भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. बता दें कि राज्य स्तर पर वाहन ईंधन पर लगने वाले वैट (VAT) की अलग-अलग दरों के कारण विभिन्न शहरों में पेट्रोल-डीजल के दाम अलग-अलग होते हैं.

वही झारखंड में आज मतलब 26 जनवरी से गरीब तथा मध्यमवर्गीय दो पहिया गाड़ी मालिकों को पेट्रोल पर 25 रुपये  प्रति लीटर की सब्सिडी प्राप्त होगी. इसका फायदा केवल गुलाबी और हरे रंग के राशन कार्डधारियों को ही प्राप्त होगा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 02 दिसंबर 2021 के पश्चात् से पेट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं. आज दिल्ली में पेट्रोल 95.41 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर पर टिका है. 

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा। इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा। यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा।

4 फ़रवरी को IPO लेकर आ रही Manyawar, SEBI ने दी मंजूरी

प्यार हो तो ऐसा: पालतू कुत्ते के लिए बुक किया Air India बिजनेस क्लास में केबिन, कीमत सुनकर उड़ेंगे आपके होश

बायोएशिया 2022 उद्योग की भविष्य की तैयारी पर केंद्रित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -