पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर इस राज्य में मिली राहत, जानिए अपने शहर का भाव
पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर इस राज्य में मिली राहत, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के आज (मंगलवार) मतलब 23 नवंबर की कीमतें जारी कर दी हैं. राष्ट्रीय स्तर पर वाहन ईंधन के दाम निरंतर स्थिर बने हुए हैं. भारतीय पेट्रोलियम कंपनियों ने 23 नवंबर को भी पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है. हालांकि, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट देखने को मिल रही है. इस बीच विशेषज्ञों का कहना है कि भारतीय कंपनियां भी तेल के दामों में और राहत दे सकती हैं. वही छत्तीसगढ़ सरकार ने भी पिछले दिन (सोमवार) मतलब 22 नवंबर को पेट्रोल-डीजल पर वैट में कमी कर लोगों को मामूली राहत दी है. राज्य में पेट्रोल पर 01 प्रतिशत एवं डीजल पर 02 प्रतिशत वैट में कमी की गई है. हालांकि, इससे पेट्रोल-डीजल की कीमतों में अधिक कमी नहीं आई है. पेट्रोल लगभग 90 पैसा एवं डीजल 1.45 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ है.

महानगरों में पेट्रोल-डीजल की आज की कीमत:- 
पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के नवीनतम अपडेट के मुताबिक, 23 नवंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 103.97 रुपये जबकि डीजल का दाम 86.67 रुपये प्रति लीटर पर टिका है. वहीं, मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये जबकि डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. इसके अतिरिक्त कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.67 रुपये जबकि डीजल की कीमत 89.79 रुपये लीटर है. वहीं, चेन्नई में भी पेट्रोल 101.40 रुपये लीटर है तो डीजल 91.43 रुपये लीटर पर टिका है.

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं. इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा. इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा. यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा.

अपने 16 माह के बेटे को गोद में लेकर मीटिंग अटेंड करते दिखे एलन मस्क, इंटरनेट पर छाया Video

क्रिप्टोकरेंसी पर कानून लाने की तैयारी में मोदी सरकार, कैबिनेट के सामने पेश होगा बिल

क्रूड आयल की कीमतों में भारी कमी, जानिए पेट्रोल-डीजल पर क्या पड़ा असर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -