आज फिर भड़के पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितना हुआ इजाफा
आज फिर भड़के पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए कितना हुआ इजाफा
Share:

पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी निरंतर जारी है. आज फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में 35-35 पैसे तक का इजाफा किया गया है. अक्टूबर के महीने में ईंधन के दामों में अब तक 5 रुपये से अधिक का इजाफा हो चूका है. भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनियों ने आज (21 अक्टूबर) बृहस्पतिवार को पेट्रोल के दामों में 35 पैसे का इजाफा किया है तो वहीं डीजल की कीमतों भी 35 पैसे बढ़े हैं. 

वही आज जारी नवीनतम अपडेट के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 106.54 रुपये प्रति लीटर तथा मुंबई में 112.44 रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया. वहीं, मुंबई में डीजल अब 103.26 रुपये प्रति लीटर के दाम बिक रहा है, जबकि दिल्ली में डीजल की कीमत 95.27 रुपये प्रति लीटर है. बता दें कि अक्टूबर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि हो रही है. अबतक ईंधन के दामों में 5 रुपये से अधिक का इजाफा हो चूका है. विशेषज्ञों का कहना है कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 90 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच सकती है. ऐसे में पेट्रोल-डीजल में अभी और वृद्धि होना तय है. 

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं.

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं. ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

इतने प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ बाजार, जानिए क्या है निफ़्टी और सेंसेक्स का हाल

ऊर्जा क्षेत्र में 5.24 लाख करोड़ लगाएगा अडानी ग्रुप, ब्रिटिश PM से मिले गौतम अडानी

दिवाली से पहले फिर बढे सोने-चांदी के दाम, जानिए क्या हैं आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -