आमजन पर महंगाई की मार, आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
आमजन पर महंगाई की मार, आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दामों में उबाल आने के साथ ही देश भर में पेट्रोल-डीजल की कीमत रिकॉर्ड स्तर पर हैं. भारतीय तेल कंपनियों ने आज (02 अक्टूबर 2021) निरंतर तीसरे दिन पेट्रोल तथा डीजल के दामों में वृद्धि की है. घरेलू बाजार में सरकारी तेल कंपनियों ने आज (शनिवार) डीजल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर तक की वृद्धि की है तो वहीं, पेट्रोल 25 पैसे प्रति लीटर तक महंगा हुआ है. 

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक, ईंधन की कीमतों में ताजा वृद्धि के पश्चात् राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 102.14 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जो शुक्रवार को 101.89 रुपये लीटर था. इसी तरह डीजल 90.47 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, तेलंगाना, कर्नाटक, बिहार, बंगास, जम्मू कश्मीर, दिल्ली-एनसीआर तथा पंजाब देश के वो प्रदेश हैं, जहां अधिकांश स्थानों पर पेट्रोल 100 रुपये प्रति लीटर के पार है. वहीं कई शहरों में पेट्रोल के 110 रुपये लीटर के पार पहुंच गया है. आंकड़ों के लिहाज से देखा जाए तो पेट्रोल सबसे महंगा मध्य प्रदेश (सिवनी में 113.28 रुपये प्रति लीटर) तथा राजस्थान (श्रीगंगानगर में 113.01 रुपये प्रति लीटर) में बिक रहा है.

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं. ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

एयरटेल, वोडाफोन आइडिया पर टेलिकॉम डिपार्टमेंट ने लगाया 3,050 करोड़ रुपये का जुर्माना

11 पैसे की तेजी के साथ 74.12 पर बंद हुआ भारतीय रुपया

360 अंक गिरा सेंसेक्स, 17,532 के पार पहुंचा निफ्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -