जानिए यहाँ आज आपके शहर में बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम
जानिए यहाँ आज आपके शहर में बढ़े या घटे पेट्रोल-डीजल के दाम
Share:

नई दिल्‍ली: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में पिछले 24 घंटे के दौरान मामूली गिरावट नजर आई है। जी हाँ और घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की खुदरा कीमतों पर इसका असर नहीं पड़ा है। हम आप सभी को बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों की तरफ से जारी रेट में आज बदलाव नजर नहीं आया है और दिल्‍ली-मुंबई जैसे देश के चारों महानगरों में भी आज पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है। इसी के साथ यह भी जानकारी दे दें कि आज सुबह देश के 4 महानगरों में पेट्रोल-डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है।

इंदौर के एमवाय हॉस्पिटल में शुरू होने जा रहा निःशुल्क कृत्रिम अंग प्रदाय सेंटर

जी दरअसल ग्लोबल सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी रेट के अनुसार, आज सुबह गौतमबुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल का भाव कल के रेट 96.76 रुपये लीटर और डीजल का भाव 89.93 रुपये प्रति लीटर पर टिका हुआ है। गाजियाबाद में भी पेट्रोल कल के भाव 96.58 रुपये लीटर और डीजल 89.75 रुपये लीटर बिक रहा है। यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल के दाम बुधवार को भी 96.57 रुपये लीटर और डीजल 89.76 रुपये लीटर पर स्थिर रहे हैं। इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि सुबह 6 बजे हर दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है और नए रेट जारी किए जाते हैं।

इसी के साथ पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसकी कीमत मूल भाव से लगभग दोगुना हो जाती है। जी हाँ और यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल हमें इतना महंगा खरीदना पड़ता है। वैसे आप चाहे तो SMS के जरिए भी पेट्रोल डीजल का रोज का रेट जान सकते हैं। जी दरअसल इंडियन ऑयल के कस्टमर RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता RSP व अपने शहर का कोड लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं।

कांग्रेस पार्षद ने नपा सम्मेलन में बेरिकेटिंग को लोकतंत्र की हत्या बताया

50 सेकंड में बदमाशों ने लूटा बैंक, CCTV फुटेज देख हर कोई रह गया दंग

SECI में नौकरी पाने का मौका, ये लोग करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -