आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज का नया भाव
आज फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए आज का नया भाव
Share:

पेट्रोल-डीजल का दाम स्थिर होने का नाम नहीं ले रहा है. बीते कुछ दिनों से ईंधन की दरों में प्रतिदिन वृद्धि हो रही है. आज (रविवार, 17 अक्टूबर) पेट्रोल-डीजल की कीमतों में एक बार फिर इजाफा हुआ है. वही बात यदि अक्टूबर महीने की करें तो कुछ दिनों को छोड़कर तकरीबन रोजाना ही पेट्रोल-डीजल की कीमते बढ़ी है. 

वही मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमते सबसे अधिक है. यहां पेट्रोल का दाम 34 पैसे बढ़ गया है. मुंबई में पेट्रोल 111.77 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. डीजल का दाम भी 37 पैसे बढ़ गया है. डीजल यहां अब 102.52 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है. दिल्ली में पेट्रोल तथा डीजल की दरों में एक बार फिर 35 पैसे का इजाफा हुआ है. इंडियन ऑइल कॉरपोरेशन के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल 105.84 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है. डीजल यहां 94.22 रुपए प्रति लीटर मिल रहा है.

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं.

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं. ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

आने वाला है धनतेरस का त्यौहार, जानिए क्या है सोने-चांदी का हाल

बिटकॉइन की कीमतों में जबरदस्त इजाफा, ऑल टाइम हाई से मात्र दो हजार डॉलर दूर

दूसरी तिमाही में HDFC बैंक के शुद्ध लाभ में हुआ भारी इजाफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -