यहां पर बिक रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानिए अपने शहर का भाव
यहां पर बिक रहा है सबसे सस्ता पेट्रोल-डीजल, जानिए अपने शहर का भाव
Share:

भारतीय बाजार में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतों में आज (मंगलवार) मतलब 14 दिसंबर को भी वाहन ईंधन पेट्रोल एवं डीजल के दामों में परिवर्तन नहीं हुआ हैं. पिछले 41 दिन से भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल (Petrol) एवं डीजल (Diesel) के दामों में कोई फेरबदल किए बिना दाम स्थिर रखे हैं. दिल्ली में इंडियन ऑयल (Indian Oil) के पंप पर 14 दिसंबर को पेट्रोल के दाम 95.41 रुपये एवं डीजल का दाम 86.67 रुपये प्रति लीटर पर टिका है. 

वहीं, देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में पेट्रोल 109.98 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल के दाम 94.14 रुपये प्रति लीटर पर है. कोलकाता में पेट्रोल की कीमतें 104.67 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल की कीमतें 89.79 रुपये लीटर है. इसके अतिरिक्त देश के सबसे बड़े राज्य यूपी की राजधानी लखनऊ में पेट्रोल 95.28 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल 86.80 रुपये प्रति लीटर की कीमतों पर बिक रहा है. पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ में पेट्रोल 94.23 रुपये एवं डीजल 80.09 रुपये प्रति डीजल पर स्थिर है. बता दें कि मध्य प्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर तथा लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये के पार है. महानगरों में पेट्रोल-डीजल सबसे सस्ता दिल्ली तथा सबसे सस्ता महाराष्ट्र में बिक रहा है.

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा। इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा। यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 92249 92249 पर भेजना होगा।

नशे में धुत थे बस चालक और कंडक्टर, डाल दी खतरे में दर्जनों यात्रियों की जान

काबुल में मिनीबस में विस्फोट, दो लोगों की मौत, तीन घायल

शादी हो तो ऐसी! कार्ड का वजन 4 किलो तो कीमत हज़ारों में, खाने की एक प्लेट की कीमत उड़ा देगी होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -