पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी राहत, जानिए आपके शहर का भाव

बीते कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में वृद्धि नहीं होने से लोगों को राहत मिली रही है. इसी बीच आज मतलब शुक्रवार को तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल की कीमत जारी कर दी हैं. आज भी पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट या वृद्धि नहीं हुई है. दिल्ली में पेट्रोल 101.84 रुपये प्रति लीटर है. वहीं, डीजल का दाम 89.87 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. 

बता दें कि कच्चे तेल के दामों के आधार पर कंपनियां रातों-रात पेट्रोल-डीजल की कीमत तय करती हैं. अंतिम बार 17 जुलाई को तेल के दामों में परिवर्तन किया गया था. तब से फिलहाल, तेल की कीमत स्थिर हैं. मार्च-अप्रैल के पश्चात् से यह प्रथम अवसर है जब तेल कंपनियों ने काफी समय तक पेट्रोल डीजल की कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया है.

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:-
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

इन राज्यों में 100 रुपये के पार पेट्रोल का दाम:-
मध्यप्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में पेट्रोल का दाम 100 रुपये पार हो चुका है। इसके अतिरिक्त महानगरों में मुंबई, हैदराबाद तथा बंगलूरू में पेट्रोल पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर के आंकड़े को पार कर चुका है।  

रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ शेयर बाजार, इतने अंको का आया उछाल

आर्थिक विकास को पुनर्जीवित करने और समर्थन के लिए सरकार तैयार: निर्मला सीतारमण

नीति आयोग ने इलेक्ट्रिक वाहनों को लेकर किया ये काम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -