आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?, जानिए यहाँ
आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?, जानिए यहाँ
Share:

इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड ऑयल के रेट में गिरावट के बीच भारतीय तेल कंपनियों ने आज, 10 दिसंबर को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतें स्थिर रखी हैं। जी हाँ और आपको बता दें कि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई समेत देशभर के सभी शहरों में वाहन ईंधन के भाव (Fuel Price) में कोई बदलाव नहीं हुआ है, राष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें जस की तस हैं। आपको यह भी बता दें कि सरकार ने 21 मई को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम की थी। सरकार की ओर से पेट्रोल पर 8 रुपये और डीजल पर 6 रुपये एक्साइज ड्यूटी में कटौती के बाद देशभर में पेट्रोल 9.50 रुपये और डीजल 7 रुपये प्रति लीटर सस्ता हुआ था। वहीं उसके बाद से राष्ट्रीय स्तर पर कीमतों में बदलाव नहीं हुआ है।

गुरुद्वारे की छत से 12वीं की छात्रा ने लगाई छलांग, सामने आया CCTV फुटेज

इसी के साथ राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) के आधार पर ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। जी हाँ और इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं।

हालांकि, लंबे समय से देश भर में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित हैं। आपको यह भी बता दें कि राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। जी हाँ और आप चाहे तो एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। वहीं इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा।

मशहूर एक्ट्रेस की बेटे ने कर दी हत्या, शव को प्लास्टिक बैग में डालकर नदी में बहाया

डिनर पर जाने से लेकर शादी-पार्टी तक में कॉपी करें सोनाक्षी के ये साड़ी लुक्स

अनदेखी फोटोज के साथ कैटरीना-विक्की ने एक-दूजे को दी शादी की सालगिरह की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -