आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का नया भाव
आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का नया भाव
Share:

पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में रविवार को निरंतर छठे दिन वृद्धि दर्ज की गई। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की तरफ से रविवार की प्रातः जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे प्रति लीटर एवं डीजल की कीमतों में 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। इससे देश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल एवं डीजल की कीमते नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए हैं। इस वृद्धि के साथ दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 104.14 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई। शनिवार को शहर में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 103.84 रुपये प्रति लीटर पर था। इसी प्रकार डीजल की कीमत 92.47 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 92.82 रुपये प्रति लीटर हो गया।

मुंबई में पेट्रोल का दाम 110 रुपये के पार:-
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में पेट्रोल की कीमत 109.83 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 110.12 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। इसी प्रकार डीजल की कीमत 100.66 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 104.80 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल की कीमत 95.93 रुपये प्रति लीटर हो गया। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 101.53 रुपये प्रति लीटर एवं डीजल की कीमत 97.26 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई।

रोजाना अपडेट होते है पेट्रोल-डीजल के दाम:-
बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल तथा डीजल के दाम रोजाना अपडेट किए जाते है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां दामों की समीक्षा के पश्चात् प्रतिदिन पेट्रोल और डीजल की कीमत निर्धारित करती हैं. इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम तथा हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां रोजाना प्रातः विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल के दाम की जानकारी अपडेट करती हैं.

SMS से जानें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत:- 
पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं. ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें.

खाद्य तेलों की जमाखोरी पर सरकार ने लगाई लिमिट, त्योहारी सीजन में कीमतें घटाना मकसद

जेफ बेजोस और एलन मस्क के क्लब में शामिल हुए मुकेश अंबानी, इस सूची में विश्व के केवल 11 लोग

'वेलकम बैक Air India..,' एयरलाइन्स की घर वापसी पर रतन टाटा का भावुक पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -