बेकाबू हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज कितना आया उछाल?
बेकाबू हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज कितना आया उछाल?
Share:

भारतीय बाजार में वाहन ईंधन (Fuel Rate) के दाम आसमान छू रहे हैं. पेट्रोल-डीजल से लेकर सीएनजी (CNG) तक की कीमतों में रफ़्तार से उछाल आ रहा है. देश में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की कीमतें तो रोजाना बढ़ ही रहे हैं, साथ ही CNG पर भी महंगाई अटैक कर रही है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कंप्रेस्ड नेचुरल गैस मतलब (CNG) की कीमतें फिर बढ़ा दी गई हैं. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में CNG गैस की कीमतें 2.50 रुपये प्रति किलो की बढ़त के बाद अब 66.61 रुपये प्रति किलो कर दिए गए हैं. पिछले 5 दिन में सीएनजी 6.60 रुपये प्रति किलो महंगी हो गई है. जबकि पेट्रोल-डीजल की कीमतें 16 दिन में 10 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुकी हैं. जनता वाहन ईंधन के दामों में निरंतर हो रही बढ़ोतरी से परेशान है.

भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों (Petrol-Diesel Price) में आज (बुधवार) 6 अप्रैल को एक बार फिर बढ़ाया गया है. दोनों ही वाहन ईंधनों के दामों में (Fuel Price) में 80-80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 105.41 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 96.67 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है.

अब घर बैठे चेक करें पेट्रोल-डीजल के दाम:-
आप घर बैठे अपने मोबाइल फोन से केवल एक SMS भेजकर अपने शहर के पेट्रोल-डीजल की कीमत चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको केवल अपने मोबाइल नंबर से 9224992249 नंबर पर SMS भेजना है, जिसके पश्चात् में उस दिन के नवीनतम दाम आपके पास मैसेज के तौर पर आ जाएगा। इस मैसेज को करने के लिए आपको RSP<स्पेस> पेट्रोल पंप डीलर का कोड लिखकर 92249 92249 पर भेजना पड़ेगा। यदि आप दिल्ली में हैं तथा मैसेज के माध्यम से पेट्रोल डीजल की कीमत जानना चाहते हैं तो आपको RSP 102072 लिखकर 9224992249 पर भेजना होगा.

सड़क पर दौड़ रही बस में अचानक उतरा करंट, 3 लोगों की ददनाक मौत, 5 बुरी तरह झुलसे

30 यात्रियों की जान बचाने के लिए बस ड्राइवर ने खुद दे दी कुर्बानी.., पढ़ें बहादुरी का किस्सा

रामनगरी अयोध्या में दर्दनाक सड़क हादसा, नेशनल हाईवे पर बस पलटी, 3 की मौत, 30 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -