जारी है पेट्रोल-डीज़ल की कीमत में बढ़ोतरी

Aug 31 2018 09:36 AM
जारी है पेट्रोल-डीज़ल की कीमत में बढ़ोतरी

नई दिल्ली :  देश में एक बार फिर महंगाई की मार पड़ी है पेट्रोल डीज़ल के दामों में आज फिर वृद्धि कर दी गई है. पेट्रोल और डीजल के दामों से जनता एक बार फिर त्रस्त होने वाली है. पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने के सिलसिले ने अपनी रफ़्तार जारी रखी है. पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज फिर महीने के आखिरी दिन बढ़ोत्तरी की गई है. यह बढ़ी हुई कीमते पुरे देश में लागू हो चुकी है.

अब विपक्षी दलों के युवा संगठन भी बनाएंगे ‘महागठबंधन’

 

जानकारी के मुताबिक़, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 78.52 प्रति/लीटर तो वहीं डीजल की कीमत 70.21 प्रति लीटर हो गई है. यह बड़ी हुई कीमते अब तक का सबसे ऊंचा रिकॉर्ड है. दिल्ली के अलावा देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. मुंबई में पेट्रोल 21 पैसे की बढ़त के साथ 85.93  रुपये/लीटर की दर से मिल रहा है. साथ ही डीजल में 30 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. यह 74.54 प्रति लीटर रुपए पहुंच गया है. चेन्नई और कोलकाता में भी पेट्रोल, डीजल की कीमतों में रेकॉर्ड बढ़ोतरी दर्ज की गई है. चेन्नई में पेट्रोल के दाम  82.89 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं जबकि डीजल 75.09 रुपए प्रति लीटर पर जा पंहुचा है.

मेरठ-दिल्ली रोड पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत, कई लोगों को कुचला

बता दें कि जून के बाद ये कीमतें सबसे ज्यादा हैं. इस मामले में जानकारों का कहना है कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार जारी बढ़ोत्तरी का जिम्मेदार रूपये में गिरावट है. बता दें कि अंतराष्ट्रीय बाज़ार में डॉलर के मुकाबले रुपया लगातार गिरता जा रहा है.

खबरे और भी...

इन 7 परियोजना से आएंगे भारतीय रेल में बदलाव

इस एक्टर के बेटे ने पूरा किया फिटनेस चैलेंज , अब बारी है तैमूर की

 

 

?