फिर आसमान पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम, लगातार 6वें दिन हुआ कीमतों में इजाफा
फिर आसमान पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल के दाम, लगातार 6वें दिन हुआ कीमतों में इजाफा
Share:

नई दिल्ली: सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हुए ड्रोन हमले के बाद से विश्व भर में क्रूड आयल के बाजार बुरी तरह प्रभावित हुए हैं। इसके चलते पिछले छह दिन में दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 1.59 रुपए लीटर और डीजल की 1.31 रुपए लीटर बढ़ गई हैं। रविवार को दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 27 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ। इससे अब दिल्ली में पेट्रोल 73.62 रुपये प्रति लीटर की दर पर जा पहुंचा है। वहीं दिल्ली में डीजल के दाम में 18 पैसे लीटर की और बढ़ोतरी हुई है। इस तरह दिल्ली में डीजल 66.74 रुपए प्रति लीटर के भाव से बिक रहा है।

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 73.62 रुपए, 76.32 रुपए, 79.29 रुपए और 76.52 रुपए प्रति लीटर हो गई हैं। चारों महानगरों में डीजल की कीमतें भी बढ़कर क्रमश: 66.74 रुपए, 69.15 रुपए, 70.01 रुपए और 70.56 रुपए प्रति लीटर पहुँच गई हैं। दिल्ली में 27 नवंबर 2018 को पेट्रोल की कीमत 74.07 रुपए प्रति लीटर थी।

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की अधिसूचना के मुताबिक, ईंधन के दामों में निरंतर छठे दिन बढ़ोतरी हुई है। 17 सितंबर से पेट्रोल के दामों में कुल 1.59 रुपए लीटर का इजाफा हुआ है। वहीं इस दौरान डीजल 1.31 रुपए लीटर महंगा हुआ है। 

यूएस प्रेसीडेंट ट्रंप ने फेडरल रिजर्व के चेयरमैन को कहा सेंसलेस, जाने मामला

सेबी ने इस कंपनी पर लगाया दस लाख का जुर्माना, जाने कारण

विदेश व्यापार समझौतों में किसानों के हितों को प्रमुखता देगी सरकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -