14 दिनों में साढ़े सात रुपए महगा हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमत में भी भारी इजाफा
14 दिनों में साढ़े सात रुपए महगा हुआ पेट्रोल, डीजल की कीमत में भी भारी इजाफा
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में शनिवार को लगातार 14वें दिन बढ़ोतरी का सिलसिला जारी रहा. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 51 पैसे जबकि डीजल 61 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है. इस बढ़त के साथ दिल्ली में पेट्रोल के दाम 78.88 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं तो वहीं डीजल 77.67 रुपये प्रति लीटर के भाव बिक रहा है.

लगातार 14 दिनों में हुई बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल 7.62 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है, वहीं डीजल की कीमत 8 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा बढ़ गई है. तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 56 पैसे, 54 पैसे, 55 पैसे 50 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं. डीजल की कीमतों में चारों महानगरों में क्रमश: 63 पैसे, 57 पैसे, 60 पैसे और 54 पैसे प्रति लीटर की वर्द्धि की गई थी. बता दें कि रोज़ सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन होता है. सुबह छह बजे से ही नई दरें प्रभावी हो जाती हैं.

वहीं अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकॉन्टिनेंटल एक्सचेंज (ICE) पर शुक्रवार को अगस्त डिलीवरी ब्रेंट क्रूड के वायदा अनुबंध में पिछले सत्र से 0.70 फीसदी की मजबूती के साथ 41.80 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था, जबकि इससे पहले ब्रेंट का भाव 42.01 डॉलर प्रति बैरल तक ऊपर गया था.

24 घंटों में 14516 संक्रमित मरीज मिले, हर दिन हो रही 300 से उपर मौतें

एयर चीफ मार्शल भदौरिया का बड़ा बयान, भारत हर परिस्थिति के लिए तैयार

छत्तीसगढ़ : हाथी की मौत पर सरकार का रूख सख्त, कई अफसरों पर गिरी गाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -