पेट्रोल डीजल के दामों में फिर लगी आग, ये हैं आज के रेट

Sep 20 2019 09:58 AM
पेट्रोल डीजल के दामों में फिर लगी आग, ये हैं आज के रेट

नई दिल्ली: पेट्रोल की कीमतों में शुक्रवार को दिल्ली में 35 पैसे, कोलकाता और मुंबई में 34 पैसे जबकि चेन्नई में 37 पैसे प्रति लीटर की बढ़त देखने को मिली, जो कि जुलाई के बाद की सबसे तेज वृद्धि है। डीजल की कीमतों में भी फिर दिल्ली और कोलकाता में 28 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 30 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम में आई तेजी की वजह से पेट्रोल और डीजल के दाम में रोजाना वृद्धि का सिलसिला जारी है।

पिछले हफ्ते सउदी अरब के तेल प्रतिष्ठानों पर ड्रोन से हमले के बाद अंतर्राष्ट्रीय बाजार में क्रूड आयल के दाम में इस हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र के दौरान सोमवार को अचानक लगभग 20 फीसदी का उछाल आया, जो कि 28 वर्ष बाद आई सबसे बड़ी एक दिनी तेजी थी। कथित तौर पर इस ड्रोन हमले की जिम्मेदारी यमन के हौती विद्रोहियों ने ली थी। इसके बाद हालांकि तेल के दाम में फिर गिरावट आई, किन्तु शुक्रवार को फिर तेजी का रुख बना रहा।

इंडियन ऑयल की बेवसाइट के मुताबिक, फिलहाल दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमतें बढ़कर क्रमश: 73.06 रुपये, 75.77 रुपये, 78.73 रुपये और 75.93 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई हैं। चारों महानगरों में डीजल की कीमतें भी बढ़कर क्रमश: 66.29 रुपये, 68.70 रुपये, 69.54 रुपये और 70.07 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं।

GST काउंसिल की बड़ी बैठक आज, वित्त मंत्री कर सकती हैं बड़ा ऐलान

आइफा ने ज़ोया अख्तर को 'मोस्ट पावरफुल वुमन इन बिजनेस' के खिताब से किया सम्मानित

SBI ने अपने ग्राहकों को दी बड़ी खुशखबरी, 1 अक्टूबर लागू हो सकता है नया नियम