पेट्रोल-डीजल के दामों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट
पेट्रोल-डीजल के दामों में आई भारी गिरावट, जानिए क्या हैं आज के रेट
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली समेत देश के कई महानगरों में आज सोमवार को पेट्रोल और डीजल दोनों के दामों में गिरावट देखने को मिली है. यानि अब आपको पेट्रोल-डीजल खरीदने के लिए पहले की तुलना में कम दाम चुकाने होंगे. आइए जानते हैं कि आज के पेट्रोल और डीजल किस भाव बिक रहा है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम में 7 पैसे की कमी आई और इसकी कीमत 71.84 रुपये प्रति लीटर हो गई हैं. दूसरी तरफ दिल्ली में डीजल 8 पैसे सस्ता होकर 65.18 रुपये प्रति लीटर पर पहुँच गया है. अगर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता की बात करें, तो यहां आज पेट्रोल 7 पैसे सस्ता होकर 74.54 रुपये प्रति लीटर के भाव बिक रहा है. वहीं, कोलकाता में डीजल के भाव में 8 पैसे की कटौती देखी गई है, जिससे इसके दाम 67.56 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं.

मायानगरी मुंबई में पेट्रोल अपने पुराने भाव की तुलना में 7 पैसे सस्ता होकर 77.50 रुपये प्रति लीटर के भाव बिक रहा है. डीजल में भी यहां 9 पैसे की गिरावट आई है जिससे इसके दाम 68.33 रुपये प्रति लीटर पर आ गए हैं. वहीं चेन्नई में पेट्रोल के दाम आज 7 पैस कम हुए है और भाव 74.62 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है. चेन्नई में डीजल के दामों में 9 पैसे की गिरावट आई है, जिससे भाव 68.86 रुपये प्रति लीटर पर आ गया है.

वित्त मंत्रालय ने बीमा कंपनियों को दिया यह आदेश

RuPay कार्ड अब भूटान में भी मान्य

गडकरी ने MSME को वक्त पर भुगतान होने का आश्वासन दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -