नहीं थम रही पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमते, आज इस आंकड़े पर पहुंचा दाम
नहीं थम रही पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमते, आज इस आंकड़े पर पहुंचा दाम
Share:

नई दिल्ली. देशभर में जनता को आज फिर पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों का सामना करना पड़ेगा. शनिवार को फिर पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं. राजधानी दिल्ली की बात की जाए तो यहां पेट्रोल के दामों में 18 पैसे का इजाफा हुआ और डीजल के दाम में 29 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इसके बाद आज दिल्ली में पेट्रोल का भाव 82.66 प्रति लीटर और डीजल का भाव 75.19 रूपए प्रति लीटर हो गया है.

आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है. मुंबई में आज पेट्रोल की कीमत में 18 पैसे की बढ़ोतरी हुई है और डीजल के दाम में 31 पैसे बढ़े हैं. इसके बाद मुंबई में आज के पेट्रोल का भाव 88.12 प्रति लीटर और डीजल का दाम 78.82 प्रति लीटर हो गया है.

Image result for petrol diesel price

शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल और डीजल के दामों में 12 पैसे व 28 पैसे का इजाफा देखने को मिला था जिसके बाद दिल्ली में पेट्रोल व डीजल का भाव 82.48 रुपए प्रतिलीटर और 74.90 रुपए प्रति लीटर हो गया था. मुंबई में भी शुक्रवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में 12 पैसे व 29 पैसे बढ़े हुए पाए गए थे जिसके बाद मुंबई में पेट्रोल व डीजल का दाम 87.94 प्रति लीटर और 78.51 प्रति लीटर हो गया है. पिछले हफ्ते ही केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल से एक्साइज ड्यूटी हटा कर इनकी कीमत कम की थी जिसके बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में करीब 5 रुपए तक की कमी आई थी. लेकिन शनिवार से फिर लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी होना शुरू हो गई जो अब तक जारी है. 5 अक्तूबर से अब तक डीजल की कीमतों में 2.24 रुपये और पेट्रोल की कीमतों में 1.16 रुपये की बढ़ोतरी हो चुकी है. 

खबरें और भी....
 

विपक्षी पार्टी को मिला सरकार को घेरने का मौका, आज फिर बढे पेट्रोल-डीजल के दाम

7वां वेतन आयोग : दशहरे से पहले सरकार ने दी 2 लाख कर्मचारियों को खुशखबरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -