Petrol Diesel Price: कई शहरों में सस्ते हुए पेट्रोल-डीजल, जानिए क्या रहा दाम

Petrol Diesel Price: कई शहरों में सस्ते हुए पेट्रोल-डीजल, जानिए क्या रहा दाम

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई, कोलकाता और चेन्नई के साथ देश के सभी प्रमुख शहरों में शनिवार को भी पेट्रोल और डीजल के दाम में गिरावट दर्ज की जा रही है|  दिल्ली में पेट्रोल का दाम 15 पैसे की कमी के साथ 75.26 रुपये प्रति लीटर रह गया है । इसके अलावा , डीजल भी 16 पैसे सस्ता होकर 68.61 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। पेट्रोल-डीजल की कीमत में गिरावट आम लोगों के लिए राहत की बात है क्योंकि अभी हाल में अमेरिका-ईरान के बीच तनाव चरम पर पहुंच जाने के कारण Petrol Diesel Price में अचानक बहुत अधिक तेजी देखने को मिली थी।

दिल्ली से सटे नोएडा की बात की जाए तो वहां पेट्रोल 12 पैसे की भाव कमी के साथ 76.45 रुपये प्रति लीटर और डीजल 16 पैसे सस्ता होकर 68.88 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। हरियाणा के प्रमुख शहर गुरुग्राम में पेट्रोल 12 पैसे सस्ता होकर 74.65 रुपये प्रति लीटर की दर से मिल रहा है। इसके साथ , शहर में डीजल खरीदने के लिए आपको 67.50 रुपये खर्च करने होंगे।दिल्ली और आसपास के इलाकों के बाद आइए जानते हैं कि पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में शनिवार को पेट्रोल-डीजल के भाव क्या रह गए। कोलकाता में भी शनिवार को पेट्रोल के दाम में प्रति लीटर 15 पैसे की कमी दर्ज की गई। 

एक लीटर पेट्रोल खरीदने के लिए शहर में 77.85 रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है । इसके साथ , डीजल का दाम 16 पैसे की भाव कमी के साथ 70.97 रुपये प्रति लीटर रह गया। मुंबई में पेट्रोल 15 पैसे सस्ता होकर 80.85 रुपये प्रति लीटर रह गया। वहीं, एक लीटर डीजल खरीदने के लिए आपको 71.94 रुपये का भुगतान करना पड़ सकता है । तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 15 पैसे की गिरावट दर्ज की गई। शहर में पेट्रोल 78.19 रुपये और डीजल 72.50 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। 

चौथी अमेरिकी कंपनी बनी अल्फाबेट, छुआ एक लाख करोड़ डॉलर का मार्केट कैप

अमेज़न के चीफ जेफ बेजोस पहुंचे भारत, मझौले उद्योगों में इस रकम को करेंगे निवेश

PACL UPDATE: निवेशकों को रहना चाहिए सतर्क, सेबी ने कहा फर्जी ई-मेल पर न दें ध्‍यान