Petrol Diesel Price: आज सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए कीमत
Petrol Diesel Price: आज सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल, जानिए कीमत
Share:

लगातार तीन दिनों तक यथावत बने रहने के बाद आज गुरुवार को पेट्रोल-डीजल के दाम घट गए हैं। इसके अलावा भारत के कई बड़े शहरों में आज पेट्रोल और डीजल के भाव में पांच से छह पैसे की कमी आई है। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार, 27 फरवरी को पेट्रोल का भाव बीते पांच महीनों के न्यूनतम स्तर पर आ गया है। इसके अलावा कीमतों में यह गिरावट ब्रेंट क्रूड ऑयल के भाव में कमी की वजह से आई है।वहीं  क्रूड ऑयल के भाव में चीन के बाहर कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी के चलते लगातार पांचवें दिन गिरावट देखी गई है।

दिल्ली में गुरुवार को पेट्रोल पांच पैसे की गिरावट के साथ 71.96 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल भी पांच पैसे की गिरावट के साथ 64.65 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।वहीं  कोलकाता की बात की जाए , तो यहां पेट्रोल पांच पैसे की गिरावट के साथ 74.60 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल भी पांच पैसे की ही गिरावट के साथ 66.97 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

मुंबई की बात की जाए , तो यहां पेट्रोल का भाव पांच पैसे की गिरावट के साथ 77.62 रुपये पर आ गया है और डीजल पांच पैसे की गिरावट के साथ 67.75 रुपये पर बिक रहा है। इसके साथ ही चेन्नई में पेट्रोल के भाव में गुरुवार को छह पैसे की गिरावट आई है, जिससे यह 74.75 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है। वहीं, यहां डीजल पांच पैसे की गिरावट के साथ 68.27 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है।

भारत पर पड़ रहा कोरोना वायरस का प्रभाव, CII ने जारी की सर्वे रिपोर्ट

Share Market : सेंसेक्स 143 अंक तक टूटा, निफ्टी में भी बदलाव

सोने के दाम में आयी बढ़ोतरी, यह रहा भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -