जानिए आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?
जानिए आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?
Share:

तेल कंपनियों ने आज के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतें जारी कर दी हैं। जी हाँ और आज एक बार फिर से आम जनता को बड़ी राहत मिली है क्योंकि आज भी कंपनियों ने तेल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। आपको पता हो बीते शनिवार को हुए ऐलान के बाद पेट्रोल की कीमतों में अधिकतम नौ रुपये तथा डीजल की कीमतों में सात रुपये की कमी आई है। अब आज दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 96.72 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। मुंबई में पेट्रोल के दाम 111.35 रुपये व डीजल के दाम 97.28 रुपये प्रति लीटर है।

कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल 102.63 रुपये प्रति लीटर तो डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है। सरकार के सियासी विरोधियों का आरोप था कि पांच प्रदेशों के चुनाव की वजह से मोदी सरकार ने तेल कंपनियों को मूल्य बढ़ाने से रोक रखा था। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत 112 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचने के बाद तेल कंपनियों ने डीजल के थोक खरीदारों के लिए मूल्य में 25 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था। तेल डीलरों का कहना था कि खुदरा मूल्य में धीरे-धीरे ही बढ़त देखने को मिल सकती है।

पेट्रोल-डीजल की कीमत रोजाना अपडेट की जाती हैं। ऐसे में आप केवल एक SMS के माध्यम से प्रतिदिन अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दाम जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल के कस्टमर को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

पहले लोगों को भड़काओ, फिर दिखावे का मरहम लगाओ..! महबूबा मुफ्री ने अमरीन भट्ट मामले में भी यही किया

राइडिंग करते वक़्त वीडियो बना रही थी नरगिस फाखरीम हो गया एक्सीडेंट, सामने आई तस्वीर

लखनऊ: टीले वाली मस्जिद नहीं वो 'लक्ष्मण टीला' है.., हिन्दू पक्ष के दावे से मचा हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -