क्रूड आयल की कीमतों में आई तेजी, जानिए पेट्रोल-डीजल पर क्या पड़ा असर
क्रूड आयल की कीमतों में आई तेजी, जानिए पेट्रोल-डीजल पर क्या पड़ा असर
Share:

नई दिल्ली: भारतीय तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के ताजा भाव जारी कर दिए हैं. अंतरराष्ट्रीय बाजार में Crude Oil की कीमतों में वृद्धि होने के बीच राष्ट्रीय स्तर पर वाहन ईंधन, पेट्रोल और डीजल के भाव लगातार स्थिर हैं. पूरे देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 25 जनवरी से भी कोई परिवर्तन नहीं हुआ है. बता दें कि राज्य स्तर पर वाहन ईंधन पर लगने वाले वैट (VAT) की अलग-अलग दरों की वजह से विभिन्न शहरों में पेट्रोल-डीजल के भाव अलग-अलग रहते हैं.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में Crude Oil एक बार फिर से तेजी पर है. अमेरिकी बाजार में WTI क्रूड लगभग 84 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया है. वहीं, ब्रेंट क्रूड (Brent Crude) की कीमत भी वृद्धि के साथ 87 डॉलर प्रति बैरल तक है. हालांकि, भारतीय बाजार में पेट्रोल और के भाव स्थिर हैं. देश की राजधानी दिल्ली में 02 दिसंबर 2021 के बाद से पेट्रोल-डीजल के भाव स्थिर हैं.

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इंडियन ऑयल  के पंप पर आज 25 जनवरी 2022 को पेट्रोल का भाव 95.41 रुपये प्रति लीटर है, वहीं डीजल 86.67 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. 

प्यार हो तो ऐसा: पालतू कुत्ते के लिए बुक किया Air India बिजनेस क्लास में केबिन, कीमत सुनकर उड़ेंगे आपके होश

बायोएशिया 2022 उद्योग की भविष्य की तैयारी पर केंद्रित

रिलायंस की तीसरी तिमाही का मुनाफा 38 फीसदी बढ़कर 20,539 करोड़ रुपये

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -