लगातार पांचवे दिन भी जारी है पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट का सिलसिला
लगातार पांचवे दिन भी जारी है पेट्रोल-डीजल के दामों में गिरावट का सिलसिला
Share:

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को लगातार पांचवंे दिन गिरावट का सिलसिला जारी रहा। दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल फिर 13 पैसे लीटर सस्ता हो गया है। वहीं, डीजल के दाम दिल्ली और कोलकाता में 11 पैसे, जबकि मुंबई और चेन्नई में 12 पैसे प्रति लीटर कम हो गए हैं उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल में फिर तेजी बनी हुई है। ब्रेंट क्रूड का भाव 63 डॉलर प्रति बैरल से ऊपर बना हुआ है।

सरकार ने बढ़ाया सुरक्षा शुल्क, महंगी होगी विमान सेवा

ऐसा रहा दामों का सिलसिला 

जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 70.43 रुपये, 72.68 रुपये, 76.12 रुपये और 73.17 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में घटकर क्रमश: 64.39 रुपये, 66.31 रुपये, 67.51 रुपये और 68.11 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। बता दें इससे पहले भी कच्चे तेल के दाम कम हो चुके है.  

जेवराती माँग कमजोर रहने के बावजूद बाजार में चमका सोना

आगे ऐसी रहेगी स्तिथि 

इसी के साथ एक एक्सपर्ट ने बताया कि ईरान और वेनेजुएला से तेल की आपूर्ति का संकट बना हुआ है और ओपेक की ओर से भी संदेश मिल रहा है कि वह तेल के उत्पादन में इस साल जारी 12 लाख बैरल की कटौती जून के बाद आगे भी जारी रख सकता है। ऐसे में कच्चे तेल का भाव अंतर्राष्ट्रीय बाजार में आने वाले दिनों में बढ़ सकता है, जिसके बाद पेट्रोल और डीजल के भाव में कमी की जगह वृद्धि देखने को मिलेगी। अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार आईसीई पर सोमवार को ब्रेंट क्रूड के अगस्त अनुबंध में 64.09 डॉलर प्रति बैरल के स्तर से फिसलने के बाद बीते सत्र से 0.60 फीसदी की तेजी के साथ 63.67 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था।

गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा- बैंकिंग, गैर-बैंकिंग क्षेत्र में संचालन सुधार पर ध्यान देगा रिजर्व बैंक

रविवार को भी नजर आई पेट्रोल और डीजल के दामों मे कमी

पिछले सप्ताह बाजारों में नजर आया मानसून के पूर्वानुमान का असर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -