सोमवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में नजर आई गिरावट
सोमवार को लगातार पांचवें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में नजर आई गिरावट
Share:

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के दाम में सोमवार को लगातार पांचवें दिन गिरावट दर्ज की गई है। नई सरकार बनने के बाद यह पेट्रोल और डीजल के दाम में सबसे बड़ी कटौती है। तेल विपणन कंपनियों ने रविवार को पेट्रोल के दाम दिल्ली में 20 पैसे, कोलकाता में 17 पैसे, मुंबई में 18 पैसे और चेन्नई में 19 पैसे प्रति लीटर घटा दिए हैं। डीजल के दाम में पेट्रोल की अपेक्षा ज्यादा कटौती की गई है।

सरकार देगी छोटे कारोबारियों को प्रतिमाह इतनी पेंशन

आज कुछ ऐसे है दाम 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार डीजल दिल्ली में प्रति लीटर 40 पैसे, कोलकाता में 38 पैसे और मुंबई व चेन्नई में 40 पैसे सस्ता हो गया है। अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में आई भारी गिरावट का भारतीय तेल कंपनियों को फायदा मिला है क्योंकि तेल का आयात सस्ता हो गया है। कच्चे तेल का भाव में लगातार छठे सत्र में सोमवार को भी सोमवार को भी गिरावट जारी रही। ब्रेंट क्रूड का भाव इन छह दिनों में नौ डॉलर प्रति बैरल गिरा है।

जेवराती खरीद कम होने से लुढ़का सोना

जानकारी के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम घटकर क्रमश: 71.30 रुपये, 73.56 रुपये, 76.98 रुपये और 74.08 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। डीजल के दाम भी चारों महानगरों में घटकर क्रमश: 65.76 रुपये, 67.68 रुपये, 68.97 रुपये और 69.58 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।

नई सरकार बनते ही मजबूती के साथ शुरू हुआ कारोबार

अप्रैल की तुलना मई में कम रहा जीएसटी का संग्रहण

पेट्रोल और डीजल के दामों में आज भी नजर आई कमी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -