MP से लेकर दिल्ली तक 24 राज्यों में पेट्रोल-डीजल की किल्लत!, पेट्रोल पंप का बड़ा एलान
MP से लेकर दिल्ली तक 24 राज्यों में पेट्रोल-डीजल की किल्लत!, पेट्रोल पंप का बड़ा एलान
Share:

नई दिल्ली: पेट्रोल पंप डीलरों (Petrol Pump Dealers) के एक संगठन ने पेट्रोलियम विपणन कंपनियों (Petroleum Marketing Companies) द्वारा उनके कमीशन में बढ़ोतरी नहीं किए जाने के विरोध में आज यानी मंगलवार को पेट्रोल और डीजल (Petrol and Diesel) की खरीद नहीं करने का फैसला किया है। वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल पंपों के टैंक में काफी भंडार रहता है, इस वजह से पेट्रोल और डीजल की आपूर्ति में किसी तरह की बाधा आने की आशंका नहीं है। आप सभी को बता दें कि पेट्रोल पंप डीलर्स एसोसिएशन ने कहा कि 22 राज्यों में उसके सदस्य इस विरोध में शामिल होंगे।

जी हाँ और इसी के साथ एसोसिएशन ने बयान में कहा, 'पेट्रोलियम कंपनियों और डीलर संघों के बीच इस बारे में समझौता हुआ था कि डीलरों के मार्जिन में प्रत्येक छह माह में संशोधन किया जाएगा। लेकिन 2017 से इसमें संशोधन नहीं हुआ है। हालांकि, 2017 से ईंधन के दाम दोगुना हो गए हैं, लेकिन डीलरों के मार्जिन में बदलाव नहीं हुआ है।' आप सभी को बता दें कि इसके अलावा अधिकारियों ने यह भी कहा है कि पेट्रोल पंपों को अपनी रोजाना की जरूरत को पूरा करने के लिए प्रतिदिन ईंधन लेने की जरूरत नहीं होती। उसके स्टोरेज टैंक में इतना भंडार होता है, जो कुछ दिन तक चल सकता है।

वहीं डीलर एसोसिएशन ने सरकार द्वारा पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क कटौती का स्वागत करते हुए कहा है कि इससे आम लोगों को काफी राहत मिलेगी। आप सभी को बता दें कि पेट्रोल पंप डीलरों के इस कदम से जिन राज्यों में पेट्रोल डीजल की किल्लत हो सकती है उन राज्यों में तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली शामिल है।

जानिए यहाँ आज आपके शहर में क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

सिर्फ कैंसर ही नहीं तंबाकू खाने से हो सकती हैं ये गंभीर बीमारियां

'कपड़े धोने वाली महिला को राबड़ी देवी ने बुलाया घर', अंदर जाते ही हुआ कुछ ऐसा कि हर कोई रह गया दंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -