पंजाब में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, भगवंत मान ने बढ़ाया सेस
पंजाब में महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, भगवंत मान ने बढ़ाया सेस
Share:

अमृतसर: पंजाब की आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर 90 पैसे प्रति लीटर सेस लगा दिया है। इसके कारण राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हो गई है। भगवंत मान सरकार ने आज शुक्रवार (3 फ़रवरी) को ही यह फैसला लिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में हुई कैबिनेट मीटिंग में यह फैसला किया गया।

बता दें कि गत वर्ष मार्च में सत्ता मिलने के बाद से यह पहली बार है, जब राज्य की AAP सरकार ने किसी प्रकार का टैक्स बढ़ाया है। भगवंत मान सरकार ने इस मीटिंग में बहुप्रतीक्षित औद्योगिक नीति को भी स्वीकृति दे दी है। राज्य सरकार ने इसी महीने 23 और 24 तारीख को इन्वेस्टर समिट कराने का फैसला किया है। उससे पहले औद्योगिक नीति को मंजूरी देना महत्वपूर्ण माना जा रहा है। भगवंत मान सरकार ने सूबे में 5 लाख करोड़ रुपये के निवेश को लाने की बात कही है।

इसके तहत सरकार उद्योगों को कम भाव पर बिजली उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। इसके साथ ही जिला स्तर पर ही 25 करोड़ रुपये तक के प्रोजेक्ट्स को हरी झंडी दी जा रही है। बासमती शेलिंग पर मंडी फीस भी माफ करने का निर्णय लिया गया है। यही नहीं उद्योगों में पंजाब के ही लोगों को प्राथमिकता देने की नीति भी AAP सरकार ने बनाई है। इसके तहत पंजाब के लोगों को अधिक रोजगार देने वाली कंपनियों में बिजली में सब्सिडी जैसी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। 

आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर दुखद हादसा, दो कारों में आमने-सामने की टक्कर, 5 की मौत

मानहानि मामले में अरविन्द केजरीवाल को बड़ी राहत, कोर्ट ने ख़ारिज किया मुकदमा

अखिलेश यादव के काफिले में बड़ा हादसा, आपस में भिड़ गई गाड़ियां, कई घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -