पेट्रोल-डीजल और गैस के भाव लगातार बढ़ रहे, लेकिन गन्ने का रेट 3 साल से नहीं बढ़ा- प्रियंका गाँधी वाड्रा

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर ट्वीट करते हुए निशाना साधा है. प्रियंका ने कहा कि भाजपा सरकार हर महीने रसोई गैस की कीमत बढ़ा रही है. पेट्रोल-डीजल की कीमत तो 3-4 महीने में 60-70 बार बढ़ जाती हैं, किन्तु, किसान के गन्ने का रेट 3 वर्ष से नहीं बढ़ा? उन्होंने इससे पहले भी कई बार सरकार से किसानों से गन्ने की खरीद का मूल्य बढ़ाने का आग्रह किया है.

 

कांग्रेस नेता ने पिछले सप्ताह भी यह मुद्दा उठाते हुए कहा था कि किसानों के लिए डीजल और बिजली की कीमतों में नियमित बढ़ोत्तरी के बाद भी गन्ने की कीमत में पिछले तीन वर्षों में कोई वृद्धि नहीं की गई है. इससे पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि, 'प्रधानमंत्री जी, आपके राज में दो ही तरह का ‘विकास’ हो रहा है: एक तरफ आपके खरबपति मित्रों की आय बढ़ती जा रही है. दूसरी तरफ आमजनों के लिए आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ते जा रहे हैं. अगर यही ‘विकास’ है तो इस ‘विकास’ को अवकाश (छुट्टी) पर भेजने का वक्त आ गया है.”

बता दें कि उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को मौजूदा पेराई सत्र में भी गन्ने का वही दाम मिल रहा है, जो पिछले तीन वर्षों से निरंतर मिलता रहा है. देश के सबसे ज्यादा गन्ना पैदा करने वाले राज्य में फिलहाल इसकी कीमतों में कोई इजाफा नहीं किया गया है. विपक्ष लगातार इस मुद्दे को उठाता रहा है, मगर, सरकार ने अभी तक इसे लेकर कोई फैसला नहीं किया है.

मिस्र ने पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन लाइन के लिए 4 बिलियन अमरीकी डालर के अनुबंध पर किए हस्ताक्षर

पंजाब संकट: दिल्ली में नहीं गली सिद्धू की दाल, कांग्रेस हाईकमान ने नहीं दिया मिलने का वक़्त

'हम पाकिस्तानी और पाकिस्तान हमारा' का नारा देने वाले गिलानी का इंतकाल, PAK ने भारत को दी ये धमकी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -