पेट्रोल-डीज़ल के दामों में लगातार पांचवे दिन लगी आग, आज ये रही कीमतें

Jan 14 2019 09:46 AM
पेट्रोल-डीज़ल के दामों में लगातार पांचवे दिन लगी आग, आज ये रही कीमतें

नई दिल्‍ली: पेट्रोल और डीजल के दामों में निरन्तर बढ़ोतरी हो रही है. सोमवार को पांचवें दिन भी ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. सोमवार को दिल्‍ली में पेट्रोल के दाम 70 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गए हैं. राजधानी में 38 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि के साथ पेट्रोल 70.13 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है. वहीं डीजल के दामों में 49 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. इससे दिल्‍ली में डीजल के दाम सोमवार को 64.18 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है.

महाधिवेशन समाप्त होने के बाद एक्शन मोड में आई भाजपा, शुरू हुआ बैठकों का दौर

वहीं मुंबई में पेट्रोल के दामों में 38 पैसे प्रति लीटर कि वृद्धि हुई है. इससे यहां पेट्रोल के दाम 75.77 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं. वहीं डीजल कि कीमतों में  52 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि होकर 67.18 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई है. उल्लेखनीय है कि महंगे पेट्रोल-डीजल का ये सिलसिला अगले कुछ और दिन तक जारी रह सकती है. 

1 लाख रु वेतन, रिसर्च एसोसिएट्स करें अप्लाई

कीमतें बढ़ने की वजह यह है कच्चा तेल महंगा हो रहा है, जिसके कारण दाम 27 दिसंबर से निरंतर बढ़ रहे हैं. फिलहाल कच्चे तेल का मूल्य 60 डॉलर प्रति बैरल के लगभग हैं. अगर यहां से कच्चे तेल की कीमतें एक दो डॉलर और बढ़ जाती हैं, तो पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में भी एक से दो रुपए की वृद्धि हो सकती है.

खबरें और भी:-

 

दो कमरों में चलने वाली पार्टी आज कर रही है महाधिवेशन, ये हमारी लिए गर्व की बात - पीएम मोदी

अब बेकार नहीं जाएंगे आपके कटे-फटे नोट, इस तरह करें उनका उपयोग

भाजपा महाधिवेशन में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, कहा भ्रष्टाचार में लिप्त थी पूर्व सरकार