पेट्रोल के दामों में फिर आई गिरावट, डीजल भी हुआ सस्ता, जानें आज का रेट
पेट्रोल के दामों में फिर आई गिरावट, डीजल भी हुआ सस्ता, जानें आज का रेट
Share:

नई दिल्ली : वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बीच गुरुवार सुबह पेट्रोल की कीमतों में भी गिरावट देखी गई. डीजल के दाम  में भी तीन दिन बाद गिरावट देखने को मिली. इससे पहले बुधवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में कोई परिवर्तन देखने को नहीं मिला था. गुरुवार को पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे प्रति लीटर की गिरावट आई थी, जबकि डीजल के दाम 6 पैसे प्रति लीटर घाटे. दिल्ली में गुरुवार सुबह पेट्रोल 5 पैसे सस्ता होकर 72.23 रुपये प्रति लीटर पर और डीजल 6 पैसे की गिरावट के साथ 65.88 रुपये बिक रहा है.

वहीं गुरुवार सुबह कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 74.92 रुपये, 77.89 रुपये और 75.04 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर रही. तीन दिन बाद डीजल के दामों में आई गिरावट से भाव कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत क्रमश: 68.15 रुपये, 69.06 रुपये और 69.60 रुपये प्रति लीटर के स्तर पर पहुंच गया.

आपको बता दें की 1 जुलाई 2019 को दिल्ली में पेट्रोल का दाम 70.44 रुपये और डीजल की कीमत 64.27 रुपये प्रति लीटर था. पांच जुलाई को पेश किए गए आम बजट में पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी और सेस जोड़ा गया था. इसके बाद दोनों की कीमत में उछाल आया था. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर WTI क्रूड 52.63 डॉलर प्रति बैरल और ब्रेंट क्रूड 57.73 डॉलर प्रति बैरल के भाव बिक रहा है.

वाहन उद्योग ने मंदी से उबरने के लिए सरकार से मांगी मदद

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर, 10 अगस्त से बदल जाएंगे सभी एयरपोर्ट्स के ये नियम

अब IRCTC से रेल टिकट बुक कराने पर ढीली करनी होगी जेब, फिर से लगेगा यह चार्ज !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -