पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते देख भड़के कांग्रेस नेता सचिन पायलट

नई दिल्ली: हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें आसमान छूने लगी हैं। अब दिन पर दिन इनके दाम बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में आज तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के रेट जारी कर दिए हैं। आज एक बार फिर से पेट्रोल 30 पैसे प्रति लीटर और महंगा हो गया है, हाँ लेकिन डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। आज राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल का भाव बढ़कर 101.84 रुपये पर आ चुका है, और डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। वहीं अगर मध्य प्रदेश के बारे में बात करें तो यहाँ के बालाघाट में पेट्रोल का रेट 112.41 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है।

जी दरअसल भारतीय बाजार में बीते गुरुवार को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद बीते शुक्रवार को दाम स्थिर रहे। इसी के साथ बीते 16 जुलाई यानी शुक्रवार को दिल्ली में पेट्रोल 101.54 रुपये प्रति लीटर और डीजल का भाव 89.87 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है। बात करें मुंबई की तो यहाँ पेट्रोल के दाम आसमान पर पहुंच चुके हैं। जी दरअसल शहर में पेट्रोल 107.54 रुपये प्रति लीटर और डीजल 97.45 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच चुका है।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को देखते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा, 'पिछले 6 महीने में 66 बार कीमतों में इजाफा हुआ है।' इसी के साथ उन्होंने सवाल उठाया कि जब अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेल के दाम गिर रहे हैं तो आम आदमी तक उसका फायदा क्यों नहीं पहुंचा रहा है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि विदेशी मुद्रा दरों के साथ ही अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत रोजाना अपडेट होती हैं। सरकारी तेल कंपनियों कीमतों को रिव्यू कर पेट्रोल-डीजल के दाम तय करती हैं। हर सुबह विभिन्न शहरों के लिए हिंदुस्तान पेट्रोलियम इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम कीमतों की जानकारी अपडेट कर जारी करती हैं।

एक बार फिर लगी पेट्रोल के दामों में आग, यहाँ मिल रहा 112।41 रु। प्रति लीटर

केरल के राज्यपाल ने माता-पिता से दहेज विरोधी बांड लेने पर किया विचार

क्या है आज के शुभ-अशुभ मुहूर्त, यहाँ जानिए पंचांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -