लगातार घट रहे पेट्रोल डीज़ल के दाम
लगातार घट रहे पेट्रोल डीज़ल के दाम
Share:

दिल्ली: भारत में 29 मई से लेकर अब तक पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार 11वीं बार गिरावट हुई है. 29 मई 2018 को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.43 रुपये थी और इसी दिन से पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार गिरावट शुरू हुई थी जो अब तक बानी हुई है. 

 

अब दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 40 पैसा प्रति लीटर कम हो गए हैं. इसके साथ ही 9 जून 2018 को दिल्ली में अब एक लीटर पेट्रोल की कीमत लगभग 77.02 रुपये हो गई है. राजधानी दिल्ली समेत अन्य शहरों में डीजल का भी कुछ ऐसा ही हाल है. बता दें की सरकार यह लगातार कहते आ रही है कि वो पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से आम आदमी को राहत देने के लिए एक दीर्घकालिक समाधान योजना की तलाश कर रही है. इसके साथ ही यह मांग भी तेज हो रही है कि पेट्रोल और डीजल को जीएसटी के दायरे में लाया जाए.

 

बता दें कि भोपाल, पटना, जलंधर और श्रीनगर में आज पेट्रोल सबस मंहगा है.  एक लीटर पेट्रोल के दाम भोपाल में 82.62 रुपये, इसके बाद एक लीटर पेट्रोल के दाम हैदराबाद में 81.59 रुपये, त्रिवेंद्रम में 80.14 रुपये, गंगटोक में 80.05 रुपये, जयपुर में 79.78 रुपये और  पटना में 82.50, जलंधर में 82.25 रुपये और श्रीनगर में 81.43 रुपये बनी हुई है. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 84.84 रुपये है.

प्राकृतिक गैस को जीएसटी में लाने की तैयारी

ऑफिस के कामों में मन नहीं लगने का हो सकता हैं ये दोष

एयर इन्डिया के पायलटों ने दी हड़ताल की धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -